याद है Gadar का हैंडपंप उखाड़ने वाला सीन, अमीषा ने दिखाई लोकेशन, बोलीं- 'हिंदुस्तान जिंदाबाद'

in #gadar2 years ago

sunny_deol_ameesha_patel-sixteen_nine.jpg
हिंदी सिनेमा की सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक 'गदर' को रिलीज हुए 21 साल हो चुके हैं. अमीषा पटेल ने अब सोशल मीडिया पर जनता को उस जगह का टूर करवाया है जहां फिल्म के दो सबसे आइकॉनिक सीन्स शूट हुए थे. वीडियो में अमीषा बता रही हैं कि वो जगह कितनी बदल गई है.
सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर 'गदर' हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में गिनी जाती है. 'गदर' ने सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई ही नहीं की, बल्कि दर्शकों में जबरदस्त पॉपुलर भी हुई थी.

'गदर' के गाने हों या फिर एक्शन या फिर देशभक्ति का मैसेज, फिल्म का क्रेज आज भी ऐसा है कि टीवी पर जब भी ये फिल्म आती है लोग इसे खूब एन्जॉय करते हैं. फिल्म ढेर सारे आइकॉनिक मोमेंट्स से भरी थी जो आज भी जनता के दिमाग पर छपे हुए हैं.

जहां सनी देओल ने उखाड़ा था हैंडपंप
सनी देओल का हैंडपंप उखाड़ने वाला सीन और फिर कहानी में उनका पाकिस्तान जाकर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाना, ऐसे ही दो बड़े यादगार मोमेंट हैं. थिएटर्स में तो ये सीन देखने वाली जनता क्रेजी हो ही गई थी, आज भी ये सीन यूट्यूब पर खोजकर देखे जाते हैं. 21 साल पहले रिलीज हुई 'गदर' की एक्ट्रेस अमीषा पटेल अब वापिस उस जगह पहुंची हैं, जहां फिल्म के ये दो बेहद पॉपुलर सीन शूट हुए थे.

अमीषा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए जनता को भी वो लोकेशन अच्छे से दिखाई. 'गदर' के कई सीन लखनऊ के फ्रांसिस कॉन्वेंट स्कूल में शूट हुए थे, जिनमें से एक हैंडपंप वाला सीन भी था. ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए अमीषा ने लिखा, 'गदर की सबसे आइकॉनिक लोकेशन (लखनऊ)... वही आइकॉनिक पंप वाला सीन... हिंदुस्तान जिंदाबाद'.
बहुत बदल गई है लोकेशन

अमीषा आगे चलती हुई वीडियो में बताती हैं, 'तब यहां बिल्कुल भी घास नहीं थी, कोई पार्क नहीं था. इसमें से कुछ भी नहीं था, और वहां सिर्फ सीढ़ियां थीं.' इसके बाद वो फैन्स को वो जगह दिखाती हैं जहां इंडियन सिनेमा के सबसे पॉपुलर सीन्स में से एक का शूट हुआ था. अमीषा कहती हैं, 'पंप यहां से उखाड़ा गया था और फिर हम सब भागे थे.' फिर आगे बढ़कर अमीषा सीढ़ियों के पास एक जगह की तरफ इशारा करती हुई कहती हैं, 'और हिंदुस्तान जिंदाबाद का सीन, जिंदाबाद है, जिंदाबाद रहेगा, यहां पर शूट हुआ था.' देखिए वीडियो:
https://twitter.com/i/status/1556634416445005825

15 जून 2001 को रिलीज हुई 'गदर' का अब सीक्वल भी बन रहा है जिसमें फिर से सनी देओल और अमीषा पटेल काम कर रहे हैं. रिपोर्ट्स ऐसा बताती हैं कि 'गदर 2' की कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान वाले युद्ध पर बेस्ड होगी. साथ ही सनी देओल का किरदार तारा सिंह एक बार फिर से पाकिस्तान जाएगा.
फिल्म की रिलीज डेट अभी अनाउंस नहीं की गई है, लेकिन ये जब भी रिलीज होगी तब यकीनन दर्शक फिर से फिल्म के लिए एक्साइटेड तो होंगे.

Sort:  

मेम आपकी सभी खबरों को मैंने लाइक कर दी हु। कृपया आप भी मेरी खबरों को लाइक कर दीजिये।