बॉर्डर पर दिल्ली और यूपी पुलिस संयुक्त रूप से करेगी चेकिंग

in #ghaziabad8 months ago

पुलिस लाइन सभागार में बृहस्पतिवार को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश पी. की अध्यक्षता में दिल्ली और यूपी पुलिस के अधिकारियों की इंटर स्टेट बॉर्डर कोऑर्डिनेशन बैठक हुई। इसमें आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा से जुड़े तमाम बिंदुओं पर मिलकर काम करने की सहमति बनी। बैठक में बॉर्डर पर चेकिंग अभियान मिलकर चलाने का मुद्दा मुख्य रहा।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि दिल्ली का जो क्षेत्र यूपी के गाजियाबाद से सटा है, अक्सर समन्वय के अभाव में ठोस कार्रवाई नहीं हो पाती। जिसका कई बार आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को लाभ मिल जाता है। इसलिए सीमावर्ती क्षेत्र के अधिकारियों को आपस में बेहतर समन्वय बनाने की जरूरत है। समन्वय बेहतर होने से अपराधियों पर तत्काल कार्रवाई होगी और उसको बचाव का कोई मौका नहीं मिल पाएगा। दिनेश पी. ने बताया कि अब दोनों राज्यों की पुलिस बॉर्डर पर संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाएंगी।
दोनों राज्यों के बाॅर्डर पर पड़ने वाले गांव, उनमें रहने वाले आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की सूची का आदान प्रदान, खास तौर पर पुरस्कार घोषित अपराधी, उनकी दिल्ली यूपी में आवाजाही व तमाम गतिविधियों पर नजर, दोनों राज्यों के आवागमन के रास्तों की सूची, उनकी भौगोलिक स्थिति, बॉर्डर पर लगे बैरियर, दोनों राज्यों के बीच पड़ने वाली नदियाें की पेट्रोलिंग, राजनैतिक रूप से सक्रिय व्यक्ति जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं, असलहों व शराब की तस्करी रोकने समेत तमाम बिंदुओं पर मंथन किया गया। इस दौरान गाजियाबाद पुलिस की ओर से अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था कल्पना सक्सेना, डीसीपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह, एसीपी निमिष पाटिल, डीसीपी ग्रामीण विवेक यादव व दिल्ली की पुलिस उपायुक्त अमृता गुगलोथ, जॉय टिर्की, रोहित मीणा, जगदीश प्रसाद शामिल रहे।

images (10).jpeg

Sort:  

👍👍