रैपिड ट्रेन के यात्रियों के लिए खुशखबरी, स्टेशन पर मिलेगी कैब की सुविधा

in #ghaziabad7 months ago

नमो भारत ट्रेन के यात्रियों को स्टेशन पर कैब की सुविधा मिलेगी। इसके लिए एनसीआरटीसी ने कैब सुविधा मुहैया कराने वाली कंपनी रैपिडो से साझेदारी की है। इससे यात्रियों को स्टेशन से घर जाने के लिए सवारी वाहन का इंतजार अधिक नहीं करना पड़ेगा, समय की बचत होगी।
नमो भारत ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को अंतिम छोर तक कनेक्टिविटी मुहैया कराने के उद्देश्य से कैब सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। गाजियाबाद और साहिबाबाद स्टेशन पर कैप्टन नियुक्त किए गए हैं, जो कि यात्रियों को कैब बुक करने के तरीके के बारे में जानकारी देंगे।
इसके अलावा फीडर सेवा के रूप में इलेक्ट्रिक बस की सुविधा भी यात्रियों को पहले से दी जा रही है। वर्तमान में नमो भारत ट्रेन का परिचालन साहिबाबाद से दुहाई के बीच किया जा रहा था। दुहाई से मोदीनगर नार्थ तक ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए करने की तैयारी अंतिम दौर में है, जल्द ही यहां पर ट्रेन का परिचालन शुरू हो सकता है।
नमो भारत ट्रेन में वर्तमान में यात्रियों की संख्या कम है। शुरुआत में ट्रेन में रोजाना लगभग 3,000 यात्री ट्रेन में सफर कर रहे थे, लेकिन धीरे- धीरे यह संख्या कम होती जा रही है। बृहस्पतिवार को दोपहर के वक्त ट्रेन के अंदर सफर करने वालों की संख्या गिनी- चुनी दिखी। उम्मीद है कि मोदीनगर नार्थ और मेरठ तक ट्रेन का परिचालन शुरू होने से ट्रेन में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी।

29_02_2024-rapid_train_station_23664531.jpeg