Ghaziabad योगी आदित्यनाथ के दौरे के बाद सुस्त पड़ी पुलिस रोज घरों में हो रही चोरी ताले तोड़कर

in #ghaziabad2 years ago

Ghaziabad योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले पुलिस काफी सक्रिय थी शहर में चोरी की वारदात बहुत कम हो गई थी लेकिन जैसे ही योगी आदित्यनाथ जी का दौरा पूर्ण हुआ है उसके बाद मानो पुलिस आराम फरमा रही है रोज घरों के ताले टूट रहे हैं चोर रोज ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले पुलिस अफसर एक्टिव मोड में थे तो बदमाशों की दाल नहीं गल रही थी लेकिन सीएम के जाने के बाद पुलिस अधिकारी आराम के मूड में आए तो बदमाश फिर से सक्रिय हो गए। सीएम के दौरे से पहले दो-तीन दिन वारदातें कम हुईं, लेकिन अब फिर से रोजाना घरों-दुकानों के ताले टूट रहे हैं। चोर रोजाना लाखों का सामान साफ कर रहे हैं। चोरी करने वालों एक ऐसा गिरोह क्षेत्र में सक्रिय है जो एक ही सोसायटी को निशाना बनाकर एक ही रात में कई घरों के ताले तोड़ रहे हैं। यह गिरोह मसूरी के राधा कृष्ण एंकलेव, कविनगर, राजनगर एक्सटेंशन में सबसे ज्यादा सक्रिय है। मंगलवार को दिनदहाड़े चोरों ने कविनगर क्षेत्र की जैसमिन ग्रो सोसायटी में 11वीं मंजिल पर एक फ्लैट से करीब दो लाख का माल चुरा लिया।
सोसायटी में दिनदहाड़े खिड़की तोड़कर चोरों ने खंगाला फ्लैट
एनएच-9 से सटी जैसमिन ग्रो सोसायटी में चोरों ने प्राइवेट कंपनी में नौकरी करने वाले संजीव शर्मा के 11वीं मंजिल पर स्थित फ्लैट में दिनदहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम दिया। खिड़की तोड़कर वह लाखों के गहने और 10 हजार की नकदी चुरा ले गए। चोर फ्लैट का अंदर से लॉक लगाकर खिड़की के रास्ते ही फरार हो गए।
ये लिस्ट बहुत लम्बी है=

संजीव शर्मा ने बताया कि वह दिल्ली में नौकरी करते हैं और उनकी पत्नी एक स्कूल में शिक्षिका हैं। घटना के दौरान वह अपने ऑफिस गए थे और पत्नी व बच्चे स्कूल गए थे। ढाई बजे जब पत्नी लौटीं तो फ्लैट का दरवाजा अंदर से बंद मिला। उन्होंने खिड़की देखी तो वहां से एसी हटा हुआ था और खिड़की खुली थी। उन्होंने एक बच्चे को खिड़की के रास्ते अंदर भेजा और दरवाजा खुलवाया। फ्लैट के भीतर सामान बिखरा हुआ था। तीन अलमारी में रखे करीब दो लाख की कीमत के गहने और 10 हजार की नकदी चोर ले गए। उन्होंने बिल्डर और सिक्योरिटी कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। कविनगर पुलिस ने मौके पर पहुंच फिंगर प्रिंट लिए। कविनगर थाना प्रभारी अमित कुमार का कहना है कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। मंगलवार दोपहर में सोसायटी में आने-जाने वालों की भी जानकारी की जा रही है। उनका कहना है कि जल्द ही घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।
निगम के राजस्व निरीक्षक के मकान से आठ लाख की चोरी
कविनगर थाना क्षेत्र की अवंतिका कॉलोनी में चोरों ने नगर निगम के राजस्व निरीक्षक उमेश प्रताप के मकान के ताले तोड़कर छह लाख नकदी और लाखों की कीमत के गहने चोरी कर लिए। घटना के वक्त परिवार बाहर गया हुआ था। वापस लौटने पर उन्हें चोरी का पता चला। अवंतिका आई-ब्लॉक में रहने वाले उमेश प्रताप सिंह रविवार को परिवार के साथ बाहर गए हुए थे। देर रात चोरों ने ताले तोड़कर घर में घुस गए और अलमारी में रखे छह लाख रुपये और गहने चोरी कर लिए। चोरी की जानकारी होने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। कविनगर थाना प्रभारी अमित कुमार का कहना है कि घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। चोरों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।
25 अगस्त- मसूरी के राधा एंकलेव में अहमद अली के फ्लैट से 10 लाख के गहने व नकदी चोरी।
25 अगस्त- मसूरी के राधा एंकलेव में अमित कुमार के फ्लैट से 10 हजार की नकदी और सोने की चेन चोरी की।
28 अगस्त- अवंतिका में हेड कांस्टेबल के फ्लैट से आठ लाख के गहने चोरी किए
28 अगस्त- खंजरपुर गांव में चोरों ने एक ही रात में चार मकानों के ताले तोड़े।
एसएसपी मुनिराज जी. का कहना है कि चोरी की वारदात करने वाले गिरोह को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए टीमें लगाई गई हैं। हाल में जो घटनाएं हुई हैं उनका सफल अनावरण करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को सख्ती बरतने के लिए निर्देशित किया है।Screenshot_2022-08-31-10-22-06-36_99c04817c0de5652397fc8b56c3b3817.jpg