15 सितंबर गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान शुरू किया जाएगा।

in #medical2 years ago (edited)

15 सितंबर गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान शुरू किया जाएगा।
आयुष्मान योजना के उपभोगता के गोल्डन कार्ड बनवाने में तेजी लाने के लिए मंगलवार से सभी अधिकारी और कर्मचारी जुट गए हैं। इसकी कार्ययोजना बनाई गई है। समीक्षा बैठक में अपर निदेशक की फटकार के बाद 15 सितंबर से बचे हुए उपभोगता के गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान शुरू किया जाएगा।
how-to-apply-for-ayushman-bharat-golden-card-1200x900.jpg

गाजियाबाद। आयुष्मान योजना के उपभोगता के गोल्डन कार्ड बनवाने में तेजी लाने के लिए मंगलवार से सभी अधिकारी और कर्मचारी जुट गए हैं। इसकी कार्ययोजना बनाई गई है। समीक्षा बैठक में अपर निदेशक की फटकार के बाद 15 सितंबर से बचे हुए उपभोगता के गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान शुरू किया जाएगा।
आयुष्मान योजना के लगभग सात लाख उपभोगता की सूची तैयार की गई थी लेकिन पिछले चार वर्षों में विभाग महज 1.72 उपभोगता के ही कार्ड बना सका है। सोमवार को अपर निदेशक स्वास्थ्य राजेंद्र सिंह ने सीएमओ कार्यालय में बैठक ली थी और बचे हुए आयुष्मान उपभोगता के गोल्डन कार्ड ना बनाने को लेकर फटकार लगाई थी। आयुष्मान योजना के नोडल प्रभारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि 15 सितंबर से अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए आशा, एएनएम और सीएचओ के साथ ही अब पीएचसी और सीएचसी पर भी विशेष व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि सीएचसी और पीएचसी पर पहुंचने वाले सभी मरीजों के बारे में जानकारी की जाएगी, जो मरीज आयुष्मान योजना के लाभार्थी होंगे उनके गोल्डन कार्ड बनाए जाएंगे। सभी आशाओं को भी उपभोगता को चिन्हित करने में लगाया जाएगा।how-to-apply-for-ayushman-bharat-golden-card-1200x900.jpg

Sort:  

👍👍👍👍