आज़म ख़ान के दो क़रीबियों के बीच होगी रामपुर उपचुनाव में भिड़ंत, किसका पलड़ा भारी

in #wortheum2 years ago

89 मुक़दमों में बेल मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म ख़ान जेल से बाहर हैं. सोमवार को उनकी तबीयत थोड़ी नासाज़ थी लेकिन वे अपने गढ़ रामपुर में चुनाव लड़ने-लड़ाने की पूरी तैयारी में हैं.सोमवार को रामपुर में सपा कार्यालय पहुँच कर आज़म ख़ान ने अपने क़रीबी रहे आसिम राजा को रामपुर से उम्मीदवार घोषित किया.

दिल्ली में हुई अखिलेश यादव और आज़म ख़ान की मुलाक़ात के बाद यह संकेत मिल रहे थे कि आज़म ख़ान को रामपुर से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार चयन करने की पूरी छूट है.यह इस बात से भी साफ़ है कि आज़म खान के क़रीबी शानू ने मीडिया को रविवार शाम यह संदेश भेजा कि सोमवार को आज़म ख़ान पार्टी के उम्मीदवार का नाम एलान करेंगे. हालांकि परंपरागत तौर पर पार्टी लखनऊ में प्रेस विज्ञप्ति या ट्वीट कर ये घोषित करती है. इससे ज़ाहिर होता है कि आज़म ख़ान की पार्टी पर पकड़ मज़बूत है और वे पार्टी के सबसे कद्दावर मुस्लिम चेहरा हैं.

आसिम राजा के नाम का एलान करते वक़्त आज़म ख़ान ने कहा, "हमारे बहुत अज़ीज़ साथी, लम्बा सियासी तजुर्बा और रामपुर के वरिष्ठ पत्रकार तमकीन फ़याज़ कहते हैं, "आसिम राजा सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष रह चुके हैं. और आज़म ख़ान के सबसे क़रीबियों में से एक हैं. हालांकि यह कभी नगर पालिका के सदस्य भी नहीं रहे हैं, कभी एमएलए का भी चुनाव नहीं लड़े. यह इनका पहला चुनाव है. इससे पहले कई बार इनका नामांकन ज़रूर दाख़िल होता था लेकिन हर बार वापस ले लिया जाया था. यह पहली बार है कि इनका नामांकन हुआ है." से भरपूर शख़्सियत का नाम हैमीडिया में सोमवार सुबह से सुर्ख़ियों में यह छाया हुआ था कि आज़म ख़ान की पत्नी तन्ज़ीन फ़ातिमा को रामपुर से चुनाव लड़ाया जाएगा, लेकिन दोपहर आज़म ख़ान ने सपा कार्यालय में आसिम राजा को उम्मीदवार बनाया._125294595_6b25d7d5-5491-4e96-a20b-c89b063a3b9e.jpg.webp