मुकेश अंबानी को धमकी भरे कॉल के लिए, मुंबई पुलिस ने 56 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में लिया

in #wortheum2 years ago

उस व्यक्ति ने आज सुबह मुंबई के गिरगांव में रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में एक लैंडलाइन नंबर पर धमकी भरा कॉल किया, मुकेश अंबानी और उनके परिवार को धमकी जारी मुंबई:रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार को धमकी देने के आरोप में मुंबई पुलिस ने आज एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया।
अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने 56 वर्षीय विष्णु भौमिक के रूप में पहचाने गए व्यक्ति ने आज सुबह मुंबई के गिरगांव में रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में एक लैंडलाइन नंबर पर कई धमकी भरे कॉल किए। सूत्रों का कहना है कि कॉल पर उसने कई नामों का इस्तेमाल किया था, जिनमें से एक अफजल था। पुलिस ने जिस फोन नंबर से कॉल की थी, उसकी पहचान के बाद संदिग्ध का पता लगाया गया। समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि फोन करने वाला मानसिक रूप से अस्थिर है।

मामला दर्ज कर लिया गया है और फिलहाल पुलिस उस व्यक्ति से पूछताछ कर रही है।पिछले महीने, सुप्रीम कोर्ट ने प्रावधान को चुनौती देने वाली एक याचिका को खारिज करते हुए, मुकेश अंबानी और उनके परिवार को मुंबई में केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सुरक्षा जारी रख सकते हैं।त्रिपुरा उच्च न्यायालय द्वारा अंबानी को सरकारी सुरक्षा कवर के खिलाफ एक जनहित याचिका (PIL) को स्वीकार करने के बाद केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।श्री अंबानी और उनके परिवार को केंद्र द्वारा खतरे की धारणा के मूल्यांकन के आधार पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा सुरक्षा कवर दिया गया था।

पिछले साल, श्री अंबानी के घर के पास विस्फोटकों के साथ एक परित्यक्त कार मिली थी, जिसमें एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ था जिसमें पूर्व पुलिसकर्मी शामिल थे।कार में एक हस्तलिखित पत्र भी मिला, जो कथित तौर पर मुकेश अंबानी और नीता अंबानी को संबोधित था, अधिकारियों ने तब कहा था। download (6).jpeg