देवघर एयरपोर्ट में घुसने को लेकर क्यों भिड़े बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और ज़िले के कलेक्टर

in #wortheum2 years ago

झारखंड के देवघर एयरपोर्ट में कथित तौर पर सुरक्षा से खिलवाड़ के मामले में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी समेत नौ लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की गई है. इस एफ़आईआर में निशिकांत दुबे के दो बेटों का नाम भी शामिल है.

यह एफ़आईआर कुंडा थाने में दर्ज की गई है.

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी और अन्य पर देवघर एयरपोर्ट पर सुरक्षा मानकों की अनदेखी और नियमों को तोड़ने का आरोप है. इन दोनों बीजेपी नेताओं और इनके साथ मौजूद लोगों पर एयरपोर्ट की एटीसी बिल्डिंग (एयर ट्रैफ़िक कंट्रोल बिल्डिंग) में जबरन घुसने का आरोप है.

देवघर के एक अधिकारी की ओर से दर्जशिकायत में इन लोगों पर, दबाव बनाकर जबरन एटीएस क्लीयरेंस लेने का भी आरोप है.इस एफ़आईआर के क्रम में ही दिल्ली में भी निशिकांत दुबे ने एक ज़ीरो एफ़आईआर दर्ज करवाई है.यह एफ़आईआर देवघर के डीसी के ख़िलाफ़ दर्ज की गई है. दिल्ली में दर्ज हुए इस मामले में दिल्ली पुलिस ने धारा 124बी, 353, 120बी, 441, 447, 201, 506 के तहत एफ़आईआर दर्ज कीयह पूरा मामला बीजेपी सांसदों के झारखंड के दुमका जाने के साथ ही शुरू हुआ. निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी कुछ अन्य लोगों के साथ 31 अगस्त को झारखंड के दुमका शहर जाने के लिए देवघर एयरपोर्ट उतरे थे.

निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी 'एकतरफ़ा प्यार की शिकार हुई' अंकिता के परिवारवालों से मिलने पहुंचे थे. अंकिता के मोहल्ले में रहने वाले शाहरुख़ हुसैन नामक युवक ने इकतरफ़ा प्यार के नाम पर अंकिता पर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें आग लगा दी थी. दो दिन ज़िंदगी की जंग लड़ने के बाद 29 अगस्त को अंकिता की मौत हो गई.

बीजेपी के ये दोनों नेता अंकिता के परिवार से मिलने के लिए ही देवघर एयरपोर्ट पहुंचे थे. जहां से वे दुमका के लिए रवाना हो गए थे.

बीजेपी के दोनों नेताओं पर देवघर एयरपोर्ट पर ही नियमों को ताक़ पर रखने का आरोप लगा है._126574738_fbk-grwusam_duz.jpg.webp

Sort:  

Please like my post mam

Please like my news

All your post Like