कैंसर मरीज की छाती के मांस से एस.एन. डॉक्टर्स ने बना दिये होठ और गाल

in #news2 years ago

IMG-20220709-WA0064.jpg

आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का एक गुड वर्क सामने आया है। डॉक्टर्स ने जटिल ऑपरेशन करके एक कैंसर मरीज की जान बचाई। चार घंटे तक चले इस ऑपरेशन में छाती के मांस से डॉक्टर्स द्वारा गाल और होंठ बनाए गये। आईसीयू से मरीज को सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया है।
ईएनटी रोग विशेषज्ञ डॉ. अखिल प्रताप सिंह ने बताया कि 41 वर्ष का युवक 25 साल से तंबाकू खा रहा था। इससे कैंसर हो गया और होंठ और गाल तक संक्रमण फैल गया। बीते सोमवार को इसे अस्पताल में भर्ती किया गया। बृहस्पतिवार को पांच चिकित्सकों की टीम ने करीब चार घंटे तक ऑपरेशन किया।
होंठ-गले के संक्रमित हिस्से को साफ किया। भविष्य में संक्रमण गर्दन की गिल्टियों तक न पहुंच जाए, इस आशंका से गर्दन की गिल्टियां भी निकाल दीं। नया होंठ और गाल बनाने के लिए छाती के मांस का उपयोग किया गया। अब मरीज की हालत ठीक है और सामान्य वार्ड में भर्ती है।
एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि एसएन में कैंसर रोग के सभी तरह के ऑपरेशन हो रहे हैं। इस मरीज का भी सफल ऑपरेशन हुआ है। यही ऑपरेशन निजी अस्पताल में कराने पर चार से पांच लाख रुपये खर्च आता है। मरीज की हालत सुधर रही है। एसएन मेडिकल कॉलेज में कैंसर ऑपरेशन की नि:शुल्क सुविधा है।

Sort:  

Nice work

🙏🙏

Really nice work