अंकिता भंडारी के परिजन आखिरकार हो गए तैयार, बिटिया का अब होगा अंतिम संस्कार

in #deharadun2 years ago

अंकिता भंडारी के परिजन आखिरकार अंतिम संस्कार को तैयार हो गए हैं। बिटिया का अब एनआईटी घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। रविवार शाम को भारी भीड़ की मौजूदगी में अंकिता के शव को ले जाया गया।अंकिता भंडारी के परिजन आखिरकार अंतिम संस्कार को तैयार हो गए हैं। बिटिया का अब पैतृक घाट आईटीआई में अंतिम संस्कार किया जाएगा। रविवार शाम को पुलिस बल और प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ की मौजूदगी में अंकिता के शव को मोर्चरी से बाहर निकाला गया। एंबुलेंस से अंकिता के शव को पैतृक घाट ले जाया गया। भारी संख्या में ग्रामीण भी एंबुलेंस के साथ घाट की ओर चले।

अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले को लेकर रविवार को श्रीनगर में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था। सुबह से ही मोर्चरी में डटे आक्रोशित लोगों को जब प्रशासन की ओर से पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक न करने व परिजनों के लिए मुआवजा व नौकरी की ठोस व्यवस्था करने को लेकर कोई आश्वासन नहीं मिला तो लोगों ने प्रात: 11 बजे मोर्चरी के बाहर बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया।इस दौरान लोगों ने उत्तराखंड सरकार व श्रीनगर एवं पौड़ी विधायक के विरोध में जमकर नारेबाजी की। जाम के दौरान लोगों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक करने, अंकिता भंडारी के परिजनों को सरकार की ओर से एक करोड़ रूपए का मुआवजा देने व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाए जाने की मांग की।IMG_20220925_184813.jpg

आक्रोशित लोगों ने कहा कि जब तक उन्हें इस संदर्भ में लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता है तब तक वह जाम खोलने वाले नहीं हैं। जाम के दौरान लोग हत्यारों को फांसी देने व उत्तराखंड सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। मौके पर एसडीएम श्रीनगर अजयवीर सिंह, एएसपी शेखर सुयाल व डीएम डा.विजयकुमार जोगदंडे ने बारी-बारी से लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन लोग अपनी मांग पर अड़े रहे।