Agneepath Indian Air Force Recruitment

in #delhi2 years ago

भारतीय वायु सेना अग्निवीर भर्ती अग्निपथ योजना 2022 की भर्ती देश भर में चल रही है। इसके तहत भारतीय सेना, भारतीय वायु सेना और भारतीय नौसेना में हजारों की संख्या में अग्निवीरों को बहाल किया जाएगा। पहले चरण में अंतिम दिन भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई।
indianarmyagni.jpg
बता दें कि Agneepath Yojana 2022 की घोषणा Prime Minister Narendra Modi के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 14 जून को की थी। Agneepath scheme के पीछे का उद्देश्य देश की रक्षा और सशस्त्र बलों में बड़ी संख्या में युवाओं को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है। लेकिन शुरुआती दिनों में छात्रों को इसे समझने में परेशानी हुई। अब जबकि उम्मीदवारों के लिए Agneepath Recruitment Scheme 2022 notification जारी कर दिया गया है, हजारों छात्र इसके लिए आवेदन कर रहे हैं।

Indian Air Force Agneepath 2022 Recruitment 24 जून से शुरू हो चुकी है। हालांकि, वायु सेना द्वारा कुल रिक्तियों और व्यक्तिगत पदों की घोषणा अभी बाकी है। Indian Air Force Agniveer Recruitment अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों के लिए खुली है। उम्मीदवारों को गणित, भौतिकी और अंग्रेजी के साथ इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए, जिसमें कुल मिलाकर 50% अंक और अंग्रेजी में 50% अंक हों। उम्मीदवार जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से 50% अंकों के साथ तीन साल का डिप्लोमा पास किया है, वे आवेदन करने के पात्र हैं।

नोटिफिकेशन जारी : 22 जून 2022
आवेदन की तारीख: 24 जून 2022
आवेदन करने की आखिरी तारीख: 5 जुलाई 2022
लिखित परीक्षा : जुलाई के अंतिम सप्ताह
भर्ती : 11 दिसम्बर 2022
आवेदन कहाँ करें: @agnipathvayu.cdac.in