सरकार के खिलाफ कांग्रेस का मोर्चा:अग्निपथ योजना के विरोध में 3 घंटे दिया धरना

in #haryana2 years ago

हरियाणा के अंबाला जिले में अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने शांतिपूर्ण सत्याग्रह शुरू कर दिया है।
img20220627120826_1656314761.webp
जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले सभी कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता SDM ऑफिस अंबाला कैंट और डीसी ऑफिस अंबाला सिटी पहुंचे। यहां उन्होंने सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक सत्याग्रह किया। इतना ही नहीं, इस दौरान कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की तथा अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग उठाई।
img20220627104717_1656314716.webp
अग्निपथ योजना लाकर युवाओं को गुमराह कर रही सरकार

कांग्रेस कमेटी के प्रदेश कार्यकारी प्रधान एवं पूर्व विधायक राम किशन गुर्जर का कहना है कि भाजपा सरकार पहले भी जीएसटी और नोटबंदी जैसी काले कानून लेकर आई है। अब फिर गुमराह करने के लिए अग्निपथ योजना लेकर आई, जिसका देशभर में विराेध हो रहा है। आज का युवा सड़कों पर हैं। कहा कि जैसे तीन कृषि कानून वापस लिया गया है सरकार इस कानून को भी वापस ले।

सरकार जनता पर थोप रही काले कानून

पूर्व पार्षद एवं जिला कांग्रेस कमेटी अंबाला के को-ऑर्डिनेटर हीरालाल यादव ने कहा कि कांग्रेस अग्निपथ योजना को लागू करने के तुगलकी फरमान को वापस लेने की मांग कर रही है। सरकार देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा के लिए घातक साबित होगी। सरकार बिना विचार-विमर्श किए बिना नए-नए काले कानून जनता के ऊपर थोप रही है।

युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार

कांग्रेसी कार्यकर्ता अशोक जैन ने कहा कि सरकार ने अग्निपथ योजना लागू करके युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। कांग्रेस ने आज दोपहर 1 बजे तक हर विधानसभा क्षेत्र में सत्याग्रह करने का निर्णय लिया है। वे आज यहां किसी को ज्ञापन नहीं सौंपेंगे। बिना विचार-विमर्श के थोपी गई अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस अपनी आवाज बुलंद करती रहेगी।