विश्व पर्यावरण दिवस पर किया गया पौधरोपण

in #korea2 years ago

1651822501458.pngप्रकृति का संरक्षण कर पर्यावरण को मानवीय समाज के प्रति अनुकूल रखना स्वस्थ जीवन के लिए बहुत आवश्यक है....डॉ..विनय जायसवाल ।

कोरिया/ चिरमिरी । मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल ने रविवार 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल चिरमिरी के प्रांगण में पर्यावरण की शुद्धता व पर्यावरण बचाने के लिए पौधारोपण किया । इस अवसर पर मनेंद्रगढ़ विधायक ने कहा कि प्रकृति का संरक्षण कर पर्यावरण को मानवीय समाज के प्रति अनुकूल रखना स्वस्थ जीवन के लिए बहुत आवश्यक । वृक्ष हमारे जीवन का आधार है जो हमें ऑक्सीजन देते हैं और जिससे हमारा जीवन चलता है इससे हमें कई प्रकार की औषधियां मिलती है, छाया मिलती है और फल फूल मिलते हैं हमें वृक्षों को काटने से बचाना चाहिए और नए पौधे लगाने के लिए सभी को प्रेरणा देना चाहिए और उसके लाभ से सभी को अवगत कराना चाहिए । वन मंडलाधिकारी ने कहा कि बारिश के सीजन में हमारे विभाग द्वारा कई प्रकार के फलदार पौधे और अन्य पौधे वितरित किए जाते हैं जिसका लाभ सभी को लेना चाहिए और अधिक से अधिक वृक्ष लगाना चाहिए ।
इस मौके पर मुख्य रूप से डीएफओ श्री आऊ ,प्राचार्य श्री डी.के.उपाध्याय, अखिलेश मिश्रा, एस.डी.ओ. कुजूर ,रेंजर सूर्यदेव सिंह. रेंजर खड़गवां अर्जुन सिंह,वन परिक्षेत्र प्रतिनिधि शहाबुद्दीन,पार्षद संदीप सोनवानी, सन्नी चौहथा, मो. इकराम, प्रताप चौहान,समीर गौड़, राजा मुखर्जी , राहुल भाई पटेल,गौरव गुप्ता एवम अभिषेक उपस्थित रहे ।