पढ़ाई में अव्वल आने वालों को मिलेगी नई उड़ान डॉ विनय जायसवाल

in #korea2 years ago

1651822501458.pngपढ़ाई में अव्वल आने वालों को मिलेगी नई उड़ान डॉ विनय जायसवाल ।

  • क्षेत्र का नाम रोशन करने वाली छात्रा दिशा सोनी को विधायक ने घर पहुंच कर दी मुंह मीठा कर दी बधाई.

कोरिया/मनेंद्रगढ़ । जैसे ही प्रदेश में 10वीं और 12वीं के रिजल्ट परिणाम घोषित हुए वैसे ही मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के नगर पालिका मनेंद्रगढ़ अंतर्गत निवास करने वाली में कक्षा बारहवीं की छात्रा दिशा सोनी का नाम क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया । दिशा ने 92.20 % अंक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया । क्षेत्रीय विधायक डॉ विनय जायसवाल ने दिशा सोनी उसके पिता राम प्रसाद सोनी,माता श्रीमती रामा सोनी जी से फोन पर बात कर उन्हें बधाई दी इसके पश्चात शाम होते ही उत्रींण कुमारी दिशा सोनी के घर जाकर पुरे परिवार मिठाई खिलाकर और पुस्कृत करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी ।

मनेंद्रगढ़ विधायक ने कहा कि दिशा को आगे की पढ़ाई के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी, मैं मुख्यमंत्री से इस विषय में बात रखूंगा । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में शिक्षा की जो अलख जगाई है और जो प्रोत्साहन बच्चों को मिल रहा है । खासकर मेरिट लिस्ट में आने वालों को उससे क्षेत्र में शिक्षा का स्तर दिन-ब-दिन बढ़ेगा ।

विधायक जयसवाल ने मुख्यमंत्री से दिशा की मुलाकात कराने कि बात कही और मुख्यमंत्री के घोषणा अनुसार हेलीकॉप्टर में घुमाने और अन्य योजनाओं का लाभ प्रदान करवाने का भरोसा दिलाया ।

दिशा की पढ़ाई शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल मनेंद्रगढ़ में हुई । दिशा के पिता रामदास सोनी जो कि प्राइवेट काम करते हैं और उनकी माता जो कि सिलाई प्रशिक्षण का काम करती है जिसके दो भाई भी होनहार हैं ।

दिशा ने बताया कि उनके भाई ने मार्गदर्शन किया और पढ़ाते भी हैं । दिशा का सपना और आगे सीए की पढ़ाई करने की बात कही है । और आगे उच्च पद प्राप्त करने का सपना देखा है जो उनके परिवार के साथ अपने शहर और जिले के साथ राज्य का नाम उचाईयों तक जा सके ।