पौधे की जगह पेड़ लगा रही ममा अर्थ कंपनी

in #mamaearth2 years ago (edited)

anti_hair_fall_spa_kit_1.jpg
अनूपपुर। प्रतियोगिता से भरे बाजार में हर कंपनी अपने प्रोडक्ट को फेमस और खास बताने की होड़ सी मची हुई है। जिसके चलते गलत बात भी सही लगती है ऐसा ही एक मामला कॉस्मेटिक के बाजार में उतरी ममा अर्थ अपने प्रोडक्ट के प्रचार के लिए पेड़ लगाने की बात कह रही है जबकि कोई भी व्यक्ति पेड़ नहीं पौधे लगाता है जो आगे चलकर पेड़ के रूप में तैयार होता है मगर ममा अर्थ वाले सुरू से ही पेड़ लगा रहे है। जबकि हम सभी पौधे या फिर पौधरोपण करते है।
ममा अर्थ के नाम पर दुकानों में बिक रहा कॉस्मेटिक का प्रोडक्ट इन दिनों काफी देखने को मिल रहा है। फिल्मी दुनियां की हीरोइन सारा अली खान के द्वारा उक्त प्रोडक्ट का प्रचार भी किया जा रहा है कंपनी के द्वारा इस विज्ञापन की आड़ में पेड़ लगाने की बात भी अपनी टैग लाईन में कही जा रही है। जिसके चलते काफी लोग इस प्रोडक्ट को अपना रहे है। कंपनी के इस प्रचार पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे है कि कंपनी पेड़ लगा रही है या भी पौध।
हम अपने आस पास मौजूद हरियाली के लिए काफी समय से प्लांट टेंशन करते आ रहे है जो आगे चल कर पेड़ के रूप में तैयार होगे ,मगर कंपनी अपने प्रचार में पेड़ लगाने की बात कह रही है जो सारा सर गलत है जबकि उक्त विज्ञापन में पेड़ लगाने की बात कह रही है।
ग्लैमर से भरे इस बाजार में आम उपभोक्ता को सही गलत का फर्क करना आना चाहिए ताकि हड़बड़ी में हमसे भी ममा अर्थ की तरह गड़बड़ी न हो।