फ्लाई ओवर निर्माण सुरक्षा दर किनार

in #security2 years ago (edited)

IMG-20220913-WA0010.jpg
निर्माण स्थल पर सुरक्षा की कमी
11 केवी लाईन खींचने एक की जगह लगा दिए 2 पोल
अनूपपुर। आधे अधूरे योजना के साथ शुरू हुआ फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य अपने तय समय से लेट चल रहा है। जिसका नुकसान नगर की जनता को उठाना पड़ा रहा है। बंदर के हाथ में उस्तरा वाली कहावत फ्लाई ओवर के निर्माण में देखने को मिल रही है।
दो भागों में बन रहे फ्लाई ओवर के काम न तो सुरक्षा नजर आ रही है और न ही तकनीक। बची कसर बिजली विभाग ने भी पूरी कर दी है बिना सर्विस रोड के निर्माण तो शुरू किया गया वही अब रास्ते पर पहले से लगे बिजली पोल में सर्विस लाइन न डाल कर विभाग नए खंभे लगाने का काम किया गया है।
IMG-20220913-WA0008.jpg
बिजली विभाग ने 11 केबी के लाइन खींचने के लिए एक नहीं बल्कि दो पोल लगा डाले है। पहले से सकरा मार्ग होने के चलते राह गीरो को अब और भी परेशानी उठानी पड़ सकती है। मगर बिजली विभाग अपनी जेब गर्म करने पर आमादा है।
शहर के मध्य तैयार हो रहे फ्लाई ओवर में जहां सर्विस रोड़ न होने के कारण निर्माण कार्य पर वाहनों की धमाचौकड़ी बनी रहती है। फ्लाई ओवर को अपने आकार में लाने की तैयारी की जा रही है। मगर बिजली विभाग इस मामले में अभी तक अनजान बना हुआ है।
जानकारी के अनुसार अलग अलग विभागों को फ्लाई ओवर निर्माण के पहले अपनी लाइन सिफ्ट करनी थी लेकिन निर्माण में हो रही देरी के चलते न तो सुरक्षा मानकों का प्रयोग हो रहा और न ही तकनीकी का। इतना ही नहीं दुर्घटना को अमंत्रण देने का काम भी बिजली विभाग कर रहा है।

Sort:  

Plz like sir g

Like