गुरुद्वारा में निहंग की वेशभूषा में घुसा युवक, पिटाई के बाद संगत ने पुलिस के हवाले किया

in #pathankot2 years ago

शनिवार की सुबह शहर के रेलवे रोड स्थित गुरुद्वारा में एक युवक निहंग सिंह की वेषभूषा में घुस गया। गुरुद्वारा में मौजूद संगत को उसकी हरकतों पर शक हुआ तो उन्होंने उससे पूछताछ करना शुरू कर दी। युवक ने कुछ नहीं बताया। इस पर वहां खड़े लोगों ने उसकी पिटाई भी की परंतु वह कुछ नहीं बोला। इसके बाद संगत ने थाना डिवीजन नंबर-एक को सूचित किया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को साथ ले आई। वहां खड़ी सिख संगत का कहना था कि उक्त युवक के केस (बाल) नहीं थे लेकिन, उसने निहंग साहिब वाली वेशभूषा पहनी हुई थी।गुरुद्वारा सिंह सभा के प्रधान कुलदीप सिंह गुन्ना ने बताया कि उक्त युवक जब गुरुद्वारा में आया तो उल्टी दिशा से परिक्रमा करने लगा। संगत को संदेह हुआ तो उससे पूछताछ की। जब वह कुछ नहीं बोला तो सख्ती से पूछताछ में उसने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के पिलीभीत का रहने वाला है। संगत ने उसकी तलाशी ली तो उससे 5 ककार नहीं मिले। केस भी नहीं थे। जिसके चलते संगत ने उसे थप्पड़ भी जड़े और पुलिस के हवाले कर दिया।

अकाली दल अमृतसर के जिला प्रधान करतार सिंह ने कहा कि उक्त युवक गुरुद्वारा में क्या लेने आया और अमृत छके बगैर उक्त युवक ने निहंग सिंह की वेषभूषा धारण कर बेअदबी की है। इसकी गहनता से जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उक्त युवक लुधियाना रामपुरा फूल के जिन निहंगों के डेरे से आया और जिसने इसे यह चोला पहनाया उस पर भी धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि छह जुन के आसपास पंजाब का माहौल खराब करने के लिए कुछ शरारती तत्व इस प्रकार की घिनौनी हरकतें करते हैं।

उधर, थाना डिवीजन नंबर-एक की प्रभारी इंस्पेक्टर मंजीत कौर ने मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने पर बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी28_05_2022-28ptk_48_28052022_385-c-2_22753412_22380.jpg