Omaxe Society में अनु त्यागी ने पेड़ लगाने की कोशिश की, देर रात पुलिस और नोएडा प्राधिकरण ने रोका

in #anu-tyagi2 years ago

नई दिल्ली/नोएडाः नोएडा एनसीआर क्षेत्र का बहुचर्चित सोसाइटी ओमेक्स (Omaxe Society) नोएडा के सेक्टर 93बी में स्थित है. यह सोसाइटी लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. दरअसल, इस सोसाइटी में विवाद श्रीकांत त्यागी से शुरू हुआ और अब यहां कई फ्लैट्स पर बुलडोजर चलाया गया. इस सोसाइटी के 132 स्थानों पर किए गए अतिक्रमण को हटाना था, पर करीब 20 फ्लैट पर बुलडोजर चले और उनके छज्जा से लेकर पेड़ तक को गिरा दिया गया.वहीं, श्रीकांत त्यागी के घर के बाहर जिस पेड़ को लेकर विवाद हुआ था, उसे नोएडा प्राधिकरण ने गिरा दिया. इसके बाद अनु त्यागी सहित अन्य लोगों द्वारा उन पेड़ों को पुनः लगाया (Anu Tyagi tried to plant trees in Omaxe Society) गया. इसका वीडियो वायरल होने पर मौके पर पुलिस विभाग और प्राधिकरण के लोग देर रात पहुंचकर काम को रुकवा दिया.
768-512-16527687-1066-16527687-1664633867798.jpg
सोसाइटी में अनु त्यागी ने पेड़ लगाने की कोशिश कीप्राधिकरण की तरफ से सोसाइटी के अंदर गिराए गए पेड़ों को ले जाने का प्रयास किया गया. लेकिन सोसाइटी में हुए विरोध के बाद उन्हें मजबूरन छोड़कर जाना पड़ा. शनिवार को स्थिति यथावत बनी हुई है, पर जिन लोगों के छज्जे टूटे थे या तोड़ने के निर्देश दिए गए थे, वह उसे हटाने और ठीक करने का काम करने में जुटे हुए हैं. सोसाइटी के अंदर मीडिया के प्रवेश पर पूरी तरीके से रोक लगा दी गई है.श्रीकांत त्यागी की पत्नी द्वारा लगाए गए जिन पेड़ों को प्राधिकरण ने गिराया था, वह उन्हें पुनः लगाने का काम कर रही थी. इसकी जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस और प्राधिकरण के लोगों ने तत्काल पेड़ों को लगाने से रोक दिया. प्राधिकरण ने करीब 14 पेड़ों में से 9 पेड़ों को गिरा दिया था, जिसमें से चार पेड़ों को श्रीकांत त्यागी की पत्नी ने लगाया था. अभी भी पांच पेड़ जमीन पर गिरे हुए हैं.

प्राधिकरण जब शुक्रवार को पेड़ गिराने की कार्रवाई कर रहा था तो इस दौरान श्रीकांत त्यागी की पत्नी बुलडोजर के सामने खड़ी हो गई थी और पेड़ को पकड़ लिया था. उसने उसे गिराने से रोकने की पूरी कोशिश की थी. किंतु प्राधिकरण के बुलडोजर के आगे अन्नू त्यागी की कुछ नहीं चली और प्राधिकरण ने पेड़ों को गिरा दिया.ओमेक्स सोसायटी पर सुरक्षा बल तैनातः नोएडा के सेक्टर 93बी स्थित ओमेक्स सोसाइटी पीएसी और सिविल पुलिस गेट पर तैनात किए गए हैं. वहीं, सोसाइटी के अंदर प्राइवेट सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए हैं. विशेष निगरानी उस स्थान पर रखी जा रही है, जो श्रीकांत त्यागी के घर के बाहर का एरिया है. जिन लोगों के घरों के बाहर अतिक्रमण किया गया था और प्राधिकरण द्वारा उसे तोड़ा गया, उन लोगों द्वारा अपने-अपने सामान को हटाने का काम किया जा रहा है.