भारत को बदनाम करने के लिए PAK का नया पैंतरा, यूरोपीय देशों में रची ये साजिश

in #wortheum2 years ago

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई वाली केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को मिला विशेष दर्जा खत्म होने के बाद वहां पर शांति आई है और क्षेत्र का समुचित विकास हो रहा है. लंबे समय से बीजेपी (BJP) के पॉलिटिकल एजेंडे में रहे इस मुद्दे के यानी जे एंड के (J&K) से धारा 370 और 35 A के हटने के बाद पाकिस्तान का दर्द कम होने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान (Pakistan) को मिले इस दर्द को आज तीन साल पूरे होने जा रहे हैं.

बौखलाए पाकिस्तान का 'मिशन कश्मीर'

5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटने से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है और पाकिस्तान ने इसे लेकर 5 अगस्त को दुनिया भर में भारत सरकार (Government of India) को बदनाम करने के लिए बड़ी योजनायें तैयार की हैं. जिसके तहत दुनिया के कई देशों में भारतीय दूतावासों के सामने विरोध प्रदर्शन की योजना तैयार की गई है.

एक एक्सूलिसव रिपोर्ट से यह बड़ा खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए यूरोप के कई देशों में अपनी गतिविधियों को तेज़ कर रहा है. पाकिस्तान यूरोपीय देशों के सांसदों को भी ऐसे विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आंमत्रित कर रहा है. ज़ी मीडिया के पास मौजूद दस्तावजों से खुलासा हुआ है कि हाल ही में स्वीडन में स्थित पाकिस्तानी दूतावास ने 5 अगस्त के दिन कश्मीर पर ऐसे ही एक कार्यक्रम में स्वीडिश सांसदों (Swedish Parliament) के साथ साथ, स्वीडिश मीडिया और मानव अधिकार संगठनों से जुड़े लोगों को आमंत्रित किया है. स्वीडन में स्थित पाकिस्तानी दूतावास को पाकिस्तान सरकार ने ये जिम्मेदारी दी है कि कश्मीर को लेकर स्वीडन के अखबारों में भारत के खिलाफ वो दुष्प्रचार करे.