पाली जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल की सम्पूर्ण तैयारियां पूरी

in #khelopali2 years ago

IMG-20220826-WA0020.jpg
पाली जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल की सम्पूर्ण तैयारियां पूरी
6 खेलो के लिए कुल 88808 खिलाड़ी लेंगे भाग, 6960 टीमें गठित
जिला कलक्टर ने बैठक लेकर आयोजन के सफल क्रियान्वयन के दिए निर्देश

पाली, 26 अगस्त। आगामी 29 अगस्त से शुरू होने जा रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक की तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने वीड़ियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक ली ।
पाली जिले में 6 खेलों में 6960 टीमों का गठन किया गया है एवं जिले में कुल 88808 खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण करवाया है ।
जिसमें कबड्ड़ी में सबसे ज्यादा 2591 टीमों का गठन अब तक किया गया है। इसी प्रकार शुटिंग बॉल में 385, टेनिस बॉल क्रिकेट 1649, खो-खो में 1168, वॉलीबॉल में 875, हॉकी में 292 टीमों का गठन अब तक हो गया है। सभी 6 खेलो की पूर्व तैयारियों के लिए सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया है।
अधिकारियों ने जिला कलक्टर को बताया कि 29 अगस्त से ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित होने वाले राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों की सम्पूर्ण तैयारियां पूरी कर ली गई है।
जिला कलेक्टर ने निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत व राज्य सरकार की मंशानुरूप प्रत्येक ग्राम पंचायत में राजीव गांधी खेल ओलम्पिक कार्यक्रम के दौरान सभी व्यवस्थाएँ अच्छी व बेहतर रहे।
जिला कलक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को समय सीमा एवं गाइडलाइन के अनुसार समयबद्ध कार्य पूर्ण करने जिनमे प्रमुखतया टीमों का गठन, खेल मैदानों का चयन मैच ,रेफरी की नियुक्तियां, खेल सामानों का क्रय एवं आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
पाली जिले में राजीव गांधी खेल ओलंपिक के प्रचार-प्रसार के लिए सभी ब्लॉक पर मशाल वाहन रैली, बैनर एवं होर्डिंग्स से व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया हैं। सभी पी.ई.ई.ओ./बी.ई.ई.ओ. स्तर पर खेल मैदानों की व्यवस्थाएं जहां पर प्रतियोगिताएं आयोजित होगी वहाँ के खेल मैदानों की मार्किंग , खेल मैदानों पर खिलाड़ियों द्वारा अभ्यास एवं अभ्यास करते हुए उनके फोटो और वीडियो प्रतिदिन पोर्टल पर अपलोड किये जा रहे हैं एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, पाली मुख्यालय पर नियंत्रण कक्ष का गठन किया गया हैं जिसमें 6 शारिरिक शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई हैं। गठित टीम पूरे जिले में ब्लॉक, पंचायत स्तर पर पूर्ण मॉनिटरिंग, सम्पूर्ण व्यवस्थाओं एवं प्राप्त सूचनाओं को अघतन समयबद्ध कर रहें हैं। साथ ही ब्लॉक मुख्यालय पर भी पी.ई.ई.ओ. स्तर पर सभी व्यवस्थाओं के लिए शारिरिक शिक्षकों एवं अन्य कार्मिकों को व्यवस्था हेतु नियुक्त कर दिया गया हैं।
जिला खेल अधिकारी श्री लहरीदास वैष्णव ने बताया कि कबड्ड़ी के लिए जिले में सबसे ज्यादा 31185 खिलाड़ियों ने पंजीकरण करवाया। इसी प्रकार शुटिंग बॉलीवॉल के लिए 4058, टेनिस बॉल क्रिकेट के लिए 24159, खो-खो के लिए 15195, वॉलीबॉल के लिए 8547 तथा हॉकी खेल प्रतियोगिता के लिए 5662 खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण करवाया है।