ये फिल्मों का नही, असल जीवन हैं निभाता हैं पुष्पा का किरदार

in #pushpa2 years ago

रांची। झारखंड की राजनीति में कब क्‍या हो जाए, कह नहीं सकते। थोड़े दिन की खामोशी के बाद प्रवर्तन निदेशालय, ईडी फिर से रंग में है।

बीते दिन ही झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से जुड़े 20 ठिकाने जांच एजेंसी ने खंगाले हैं। 5 करोड़ रुपये से अधिक नकदी और करोड़ों रुपये मूल्‍य की संपत्ति के दस्‍तावेज भी बरामद किए हैं। ऐसे में साहिबगंज से लेकर रांची तक सियासी खलबली मची हुई है। इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार, 12 जुलाई को झारखंड आगमन हो रहा है। वे देवघर में बाबा बैद्यनाथ की पावन भूमि पर पधारेंगे। देवघर एयरपोर्ट, एम्‍स के उद्घाटन के साथ ही वे 16000 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्‍यास करेंगे।

टाइगर की दहाड़

पुष्पा स्टाइल तो अब फेमस हुआ, अपने टाइगर पहले से ही फेमस हैं झारखंड में। कभी किसी से समझौता नहीं किया। न उधो का लेना, ना माधो को देना। काम वही करते हैं जो होता है सही। तभी तो खाली गाल बजाने वालों के यहां सन्नाटा पसरा रहता है, लेकिन इनके यहां भोर से ही जय जगन्नाथ का नारा लगाते हुए फरियादी हो जाते हैं जमा। एकदम आनस्पाट करते हैं फैसला। किसी ने जरा हीला-हवाली की तो अपने स्टाइल में सुना देते हैं कि हमारे यहां नहीं चलेगा ऐसा। चलना है तो संविधान से चलिए, नहीं तो जाइए बाहर। इनके बुलावे से ही ऐसे थरथर कांप रहे आजकल हाकिम कि पूछो मत। संडे-मंडे कुछ नहीं देखते। इसी का चमत्कार है कि टालने वाला रवैया चलता नहीं इनके आगे। रिपोर्ट भी सादा कागज पर नहीं, सीधे मांगते हैं और ऐसे ही लेते हैं एक्शन भी। भला टाइगर की दहाड़ से कोई बच पाया है आजतक।Screenshot_2022-07-11-12-52-59-32_a71c66a550bc09ef2792e9ddf4b16f7a.jpg