भारतीय युवक ने घर पर बनाया Airplane, उड़ान भरकर दूसरे देश पहुंचा

in #wortheum2 years ago

99D7CEDD-E864-453C-9D9A-A7D4429B56DF.jpeg

करीब 18 महीने की कड़ी मेहनत के बाद एक शख्स ने घर पर ही एयरोप्लेन बना दिया. परिवार के साथ छुट्टियां बिताने में हो रही दिक्कत के बाद शख्स ने प्लेन बनाने का फैसला किया था. करीब 1 करोड़ 35 लाख रुपए खर्च कर के उन्होंने प्लेन बना भी दिया. इसके बाद वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ इस 4-सीटर प्लेन में कई देश घूमकर लौट चुके हैं.
पत्नी के साथ छुट्टियां बिताने के लिए शख्स को 2-सीटर एयरोप्लेन रेंट पर लेना पड़ता था. जब कपल के दो बच्चे हुए और उनका परिवार बड़ा हो गया तो शख्स को छुट्टियों पर जाने में दिक्कत आने लगी. क्योंकि 4-सीटर एयरोप्लेन या तो जल्दी नहीं मिलते थे या फिर बहुत पुराने मिलते थे. इन सब से परेशान शख्स ने घर पर ही एक नया एयरोप्लेन बना लिया. अब वह अपने परिवार और दोस्तों संग कई देश घूमकर लौट चुके हैं.

शख्स का नाम अशोक अलीसेरिल थामारक्षन है. वह केरल के अलाप्पुझा के रहने वाले हैं. अशोक, पूर्व एमएलए ए वी थामारक्षन के बेटे हैं. 38 साल के अशोक ने Palakkad Engineering College से B.tech. किया है. इसके बाद साल 2006 में मास्टर डिग्री के लिए वह लंदन चले गए और वहीं शिफ्ट हो गए. अशोक एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं. फिलहाल वह फोर्ड मोटर कंपनी में काम कर रहे हैं.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, अशोक को यह प्लेन बनाने में करीब 1 करोड़ 35 लाख रुपए लगे थे. करीब 18 महीनों की कड़ी मेहनत के बाद घर पर ही उन्होंने इसे बना दिया. अशोक ने अपनी बेटी के नाम पर इस प्लेन का नाम G-Diya रखा है. अब इस प्लेन से 4 लोगों का यह परिवार अलग-अलग जगहों पर घूमने जाया करता है. वह कई दूसरे देशों की भी यात्रा कर चुके हैं.