निशुल्क राशन पहले खाया बाद को राशन कार्ड भी करना पड़ रहा जमा: योगी मोदी की सरकार में सब मुमकिन

in #rationcard2 years ago (edited)

Picsart_22-05-20_13-51-34-663.jpg

भारतीय जनता पार्टी निशुल्क राशन बांटकर चुनाव जीतने वाली एक ऐसी पार्टी है जो पहले तो चुनाव के समय निशुल्क राशन खिलाती है बाद को राशन कार्ड ही छीनने का काम करती हैं । ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐसी तस्वीरें उत्तर प्रदेश से आना शुरू हो गई हैं.
दरअसल आपको बता दें कि 2022 में उत्तर प्रदेश का चुनाव था जिसमें भारतीय जनता पार्टी के योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री थे और दोबारा मुख्यमंत्री बनने का दावा ठोका था लेकिन विकास कार्य सही से उत्तर प्रदेश में ना होने के चलते जनता नाराज चल रही थी. तभी भारतीय जनता पार्टी के पंडितों ने यह बताया कि यहां पर किसान सम्मान निधि तथा निशुल्क में राशन का फार्मूला काम आएगा . हुआ भी ऐसा जिसके बाद हर एक व्यक्ति को निशुल्क में राशन मिलने लगा लेकिन अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. खाद एवं रसद विभाग की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई कि जिस परिवार में कोई भी सदस्य आयकार दाता (Income Tax) हो। ग्रामीण में 2 लाख प्रति वर्ष और शहरो में 3 लाख प्रति वर्ष से अधिक पारिवारिक आय हो । 5 एकड़ से अधिक सिंचित भूमि न हो जिन परिवार के घर में AC लगा हो। जिसके के पास ट्रैक्टर हैं।
जिस परिवार में कोई भी चार पहिया वाहन हैं।
5 KVA से ज्यादा छमाता से ज्यादा जनरेटर हो।एक या एक से अधिक हथियार का लइसेंस हैं।100 वर्ग मीटर (1076.39 वर्ग फिट) का का प्लॉट,फ्लेट या मकान, 80 वर्ग मीटर कॉर्पोरेट एरिया का व्यावसायिक स्थान हैं। वह अपना राशन कार्ड जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय या फिर तहसील में बने खाद एवं रसद विभाग के कार्यालय में बिना किसी जोर दबाव के राशन कार्ड को 25 मई तक जमा कर दे अन्यथा उनसे राजस्व की वसूली की जाएगी इसके बाद इस मानक पर खरे नहीं उतरने वाले लोग खाद एवं रसद विभाग के कार्यालयों में लाइन लगाकर राशन कार्ड जमा करना शुरू कर दिया. लेकिन ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि क्या यह जनता के साथ धोखा नहीं है. चुनाव से पहले योगी सरकार निशुल्क में राशन देती है फिर उसके बाद उन्हीं लोगों से उनके राशन कार्ड ही जमा करा रही है जिस पर राजनीतिक पार्टियों के जो नेता है वह भी तंग मारना शुरू कर दिया। गौरतलब है कि राशन कार्ड तो लोग जमा कर रहे हैं लेकिन मन में एक बात जरूर रखे हुए हैं कि 2024 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं लाना है इससे कहीं ना कहीं भारतीय जनता पार्टी को नुकसान जरूर होगा क्योंकि यह पब्लिक है सब जानती है।