Weather Update: ये राज्य हो जाएं सावधान! आज से चार दिन तक कहर ढाएगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

in #weather2 years ago

Weather News/IMD Rainfall Alert: राजस्थान (Rajasthan) और एमपी (Madhya Pradesh) समेत कुछ राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है. अब मौसम विभाग (IMD) ने इन राज्यों के लिए अगले 4 दिन मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई है.

Subscribe to updates
IMD Weather Forecast Today Rainfall Alert: मॉनसून (Monsoon) सीजन के दूसरे फेज में कुछ राज्यों की बारिश ने रिकार्ड तोड़ दिया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan), महाराष्ट्र (Maharashtra), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) समेत कई राज्यों में जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. एमपी (MP) और ओडिशा (Odisha) में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. यूपी के कुछ जिलों में नदियां खतरे के निशान के ऊपर हैं. इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले चार दिनों तक असम, मेघालय, तमिलनाडु जैसे राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

COMMERCIAL BREAK

SCROLL TO CONTINUE READING
मध्य प्रदेश में अभी तक हालात सामान्य नहीं

ज़रूर पढ़ें
UP News: मकान मालिक ने किया परेशान, तो बीजेपी ऑफिस में घुस गया शख्स; फिर खुद को लगाई आग
Indian Navy: डिफेंस में स्वदेशी का सपना! इंडियन नेवी पहली बार इस्तेमाल करेगी देश में पूरी तरह बना बारूद
Bihar News: बिहार का धनकुबेर इंजीनियर! छापेमारी में मिला 3.6 करोड़ से ज्यादा कैश
Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे गुट और आदित्य ठाकरे में आर-पार, असंतुष्ट विधायकों ने दिया करारा जवाब
एमपी मौसम विभाग के अनुसार, दो दिन बाद 26 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बनेगा, जिसके प्रभाव से एक बार फिर पांच दिन तक बारिश का दौर चलेगा. इसके बाद 26 अगस्त से पूर्वी मध्यप्रदेश के हिस्सों में बारिश होगी. इसके बाद 27 से 31 अगस्त के बीच भोपाल-नर्मदापुरम में तेज बारिश और इंदौर-उज्जैन संभाग में रिमझिम बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग ने पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 26 से 28 अगस्त तक मध्यम से तेज बारिश का अनुमान लगाया है. ओडिशा में 27 अगस्त, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 27-29 अगस्त और साउथ ईस्ट यूपी और बिहार में 27 व 28 अगस्त को मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं. इसी तरह से विदर्भ में 28 अगस्त को भारी बारिश का पूर्वानुमान है.
पहाड़ी राज्यों में चेतावनी
IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक जम्मू कश्मीर में 25 अगस्त, हिमाचल प्रदेश में 28 अगस्त और उत्तराखंड में 28 और 29 अगस्त को तेज बारिश होगी. पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 27-29 अगस्त और अगले 4 दिन तक असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, दक्षिणी कर्नाटक में 26 अगस्त, तेलंगाना में 27 और 28 अगस्त और तमिलनाडु में अगले पांच दिनों तक मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.1286335-weather.jpg