बेपटरी मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़ सेल्फी लेने की लगी होड़, एक पल में चली गई युवक की जान

in #laparvahi2 years ago

youth_died_while_taking_selfie__1659582044.webpबिहार के नालंदा जिले में एकंगरसराय रेलवे स्टेशन के पास बुधवार को मालगाड़ी के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दौरान बेपटरी हुए डिब्बों पर चढ़कर सेल्फी लेने की होड़ मच गई। तभी दो युवक ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। इनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरा युवक अस्पताल में जिन्दगी एवं मौत के बीच जंग लड़ रहा है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
जानकारी के मुताबिक झारखंड से आ रही कोयले से लदी मालगाड़ी इस्लामपुर-फतुहा रेलखंड से गुजर रही थी। तभी एकंगरसराय स्टेशन के पास मालगाड़ी के 9 डिब्बे पटरी उतर गए। हादसे के तुरंत बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। कुछ युवक बेपटरी हुए डिब्बों पर चढ़कर सेल्फी लेने लगे और उनमें से एक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक की पहचान कोसियावां गांव निवासी 22 साल के सूरज कुमार के रूप में हुई है।

करंट लगने से एक अन्य शख्स गंभीर रूप से झुलस गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे पटना रेफर कर दिया गया। घायल की पहचान गड़ेरिया बिगहा गांव निवासी छोटू कुमार के रूप में हुई है। मौके पर मौजूद लोगों ने इसका वीडियो अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर दिया। अब ये सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
कुछ युवक मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़कर सेल्फी ले रहे हैं। तभी एक जोर का धमाका होता है और आग चमकती है और अगले ही पल में युवक डिब्बे की छत से नीचे गिरने लगते हैं।
कई ट्रेनें रद्द

मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद इस्लामपुर-फतुहा रेलखंड पर आवाजाही बाधित हो गई। हादसे में रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हुआ है। इस कारण मगध एक्सप्रेस, डीएमयू समेत तीन पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। वहीं, कुछ गाड़ियों का रूट बदला गया। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उच्चाधिकारियों ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।