जब सड़क पर उतरे ग्रामीण तब जागा पीएचई

in #dindori2 years ago

20220523_140023.jpg
जब सड़क पर उतरे ग्रामीण तब जागा पीएचई.फैलने लगा पानी
20220523_135845.jpg

रमपुरी टिकरा टोला जाम के बाद अधिकारियों की खुली नींदटैंकर से जल आपूर्ति आश्वासन के साथ ही ट्रांसफार्मर और हैंड पम्प सुधारने पहुंचा अमला

डिंडोरी, 23 मई 2022, जिले की दम तोड़ चुकी शासकीय विभागों की व्यवस्था से आमजन आक्रोशित है। इन दिनों जिले भर में जल संकट से परेशान लोग जहां तहां सड़क पर हंगामा करते दिख रहे है। जिसके बाद पीएचई के अधिकारियों की नींद खुलती है और ग्रामीणों को वैकल्पिक व्यवस्था कर जल प्रदाय किया जाता है। जब तक लोग सड़क पर नहीं उतरते पीएचई हरकत में नहीं आता और आमजन जल संकट से बेहाल है।

आज रमपुरी के ग्रामीणों ने जब मंडला डिंडोरी मुख्यमार्ग पर जल संकट के चलते जाम लगा दिया तब मौके पर पहुंचे पीएचई के अधिकारियों और पुलिस बल ने पहुंचकर लोगों को समझाइश दी साथ ही पीएचई के अधिकारियों ने ग्राम में टैंकर से पानी पहुंचाने की व्यवस्था किए जाने का आश्वासन दिया वहीं हैंड पंप और ट्रांसफार्मर का सुधार कार्य तत्काल प्रारंभ कर दिया गया।

समय से पहले क्यों नहीं खुलती नींद :-

जिले भर में लोग जल संकट का सामना कर रहे है और पानी के लिए हलाकान है। नल जल योजना और जल जीवन मिशन के कार्य पीएचई की लापरवाही से घटिया, गुणवत्ताहीन और आधे अधूरे किए गए है जिससे लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ता है।

रमपुरी में पानी उपलब्ध होते हुए भी नहीं की गई व्यवस्था

रमपुरी में विभागीय लापरवाही और अनदेखी से जल संकट बना हुआ था। जनता के सड़क जाम के कुछ ही घंटों में अधिकारियों के आते ही सुधार कार्य किया गया और अब आलम यह है कि आनन फानन में ट्रांसफर बना कर, पाइप लाइन चालू कर कर्मचारी नदारद हो गए है और रमपुरी में पानी की हो रही है बर्बादी जबकि, जरूरतमंद को नही मिल पा रहा पानी। पीएचई के अधिकारी चाहते तो यह पानी पहले भी ग्रामीणों को उपलब्ध करवाया जा सकता था। अभी पानी फैल रहा है रहवासी क्षेत्र में नहीं पहुंच रहा है पानी की उपलब्धता के बाद भी। जिस पर जिला प्रशासन को विभाग को तलब कर लापरवाही की वजह जानकर कार्यवाही करना चाहिए।

Sort:  

Good job

Goos