यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की सड़क हादसे में बाल-बाल बचे, कार से टकराया दूसरा वाहन

Screenshot_2022-09-15-11-36-46-26_a71c66a550bc09ef2792e9ddf4b16f7a.jpgHighlightsयूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की की कार से टकराई दूसरी कार, बाल-बाल बचे।डॉक्टरों के अनुसार जेलेंस्की को गंभीर चोटें नहीं आई हैं और वह पूरी तरह ठीक हैं।कीव में जेलेस्की की कार दुर्घटनाग्रस्त हुई, अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं।
कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की उस समय बाल-बाल बच गए जब एक कार उनकी कार से टकरा गई। ये हादवा यूक्रेन की राजधानी कीव में हुआ। राहत की बात ये रही कि हादसे में उन्हें हल्की चोट आई। जेलेंस्की के प्रवक्ता की ओर से ये जानकारी दी गई है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति के प्रवक्ता सर्गी निकिफोरोव ने स्थानीय समयानुसार आधी रात को 1:22 बजे फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, 'कीव में एक यात्री कार यूक्रेन के राष्ट्रपति की कार और उनके एस्कॉर्ट के वाहनों से टकरा गई। राष्ट्रपति के चिकित्सकों ने कार के चालक को आपातकालीन सहायता प्रदान की और उसे एम्बुलेंस से भेजा।'

प्रवक्ता ने आगे कहा, 'राष्ट्रपति की डॉक्टरों द्वारा जांच की गई, उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं है। अधिकारी इस बात की जांच करेंगे कि दुर्घटना कैसे और किस हालात में हुई।'

वहीं, रात के टेलीविजन भाषण में, जिसका वीडियो सड़क दुर्घटना के तुरंत बाद पोस्ट किया गया था, ज़ेलेंस्की ने कहा कि वह खार्किव के आसपास के क्षेत्र से अभी-अभी लौटे हैं। उन्होंने कहा कि लगभग पूरे क्षेत्र पर फिर से यूक्रेनी सेना का कब्जा हो गया है। जेलेस्की ने शहर इजिअम का दौरा करने के बाद और इसे अपने कब्जे में लेने को लेकर किए गए प्रयासों के लिए सैनिकों का अभिनंदन किया तथा उन्हें धन्यवाद दिया।

रूसी सैनिकों ने पिछले हफ्ते युद्धग्रस्त शहर को छोड़ दिया था, क्योंकि यूक्रेन ने एक व्यापक जवाबी कार्रवाई की थी। कुछ दिन पहले ही यूक्रेन के सैनिकों ने देश के उत्तरपूर्वी खारकीव क्षेत्र के विशाल इलाकों को फिर से कब्जे में ले लिया था। इजिअम का अधिकांश हिस्सा तबाह हो गया है। अपार्टमेंट इमारतें आग की लपटों से निकले धुएं से काली हो चुकी हैं और बीच-बीच में तोपों के हमलों से हिल चुकी हैं।