तहसीलदार ने हटवाया अवैध कब्ज़ा।

in #firozabad2 years ago

फ़िरोज़ाबाद के टूंडला में IMG-20220602-WA0052.jpgअवैध कब्जे किसी भी तरह से ना हो और पहले जो अवैध कब्जे हुए हैं उन्हें त्वरित रूप से कैसे हटवाया जाए शासन की मंशा के अनुरूप कोई गरीब पर किसी तरह की कार्यवाही ना हो लेकिन कोई माफिया बचने ना पाए के मद्देनजर
जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार द्वारा दिए गए निर्देश का पालन करने की कार्यवाही उप जिलाधिकारी पारसनाथ मौर्य के निर्देश पर तहसीलदार टूंडला डॉ. संत राज सिंह ने ग्राम सभा एटा थाना पचोखरा में हुए अवैध कब्जे को हटवाया। गाटा संख्या 124 जो के अभिलेखों में नवीन परती के नाम दर्ज है में 600 वर्ग मीटर पर श्री बांकेलाल पुत्र प्रीतम ने ऊंची बाउंड्री बना कर अवैध रूप से कब्जा कर लिया था जिसे ध्वस्त करा दिया गया। गाटा संख्या 125,126 और 127 जो की खाद के गड्ढे और रास्ता के नाम अभिलेखों में दर्ज है में सौरभ पुत्र गोपाल सिंह ,राहुल पुत्र गोपाल सिंह ने अवैध रूप से 2 बीघा पर कब्जा कर लिया था। जिसमे ट्रैक्टर चलवा कर अवैध कब्जे को हटवाकर भूमि प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ग्राम प्रधान को सौंप दी गई जिस पर पंचायत भवन का निर्माण किया जाना है। राजस्व टीम में तहसीलदार टूंडला डॉक्टर संतराज सिंह के साथ-साथ राजस्व निरीक्षक विवेक यादव लेखपाल विवेक प्रताप सिंह लेखपाल नरेंद्र प्रताप सिंह व क्षेत्रीय लेखपाल नरेश वर्मा तथा चौकी इंचार्ज देव खेड़ा, पुलिस टीम के साथ मौजूद थे।

नगर पालिका की नई पहल तिरपाल पर डलवाया जा रहा कूड़ा

टूंडला। वीआईपी रोड पर साफ सफाई व्यवस्था बेहतर करने हेतु पालिकाध्यक्ष मा राम बहादुर चक एवं अधिशाषी अधिकारी श्री मुकेश कुमार के निर्देशन में तिरपाल बिछाकर उस पर कूड़ा कचरा डलवाने की नई प्रक्रिया को करवाते एवं प्रातः जल्दी कूड़ा कचरा उठाने की व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु पूर्व सैनेट्री इंस्पेक्टर सुनील टैगोर की देखरेख में कार्य किया जा रहा है। इस व्यवस्था में बेताब का सहयोग प्रशंशनीय है । उक्त व्यवस्था के विषय में सुनील टैगोर ने बताया कि उक्त तिरपाल व्यवस्था हमारे ईओ के निर्देश में एक अनूठी पहल है इससे रोड भी साफ रहेगा एवं थोडा थोडा कूड़ा प्रातः जल्दी उठता रहेगा जिससे नगर का एक मात्र वीआईपी रोड साफ एवं स्वच्छ रहेगा। जिससे रोड से गुजरने वाले लोगों में एक अच्छा संदेश सफाई अभियान के प्रति जागेगा। शहर के लोगों ने नगर पालिका के इस कार्य की सराहना की है।