LIC ऑफिस और SBI बैंक के बाहर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार और अड़ानी पर बोला हमला

in #politics2 years ago

जालोर। कांग्रेस ने सभी जिलों में एलआईसी ऑफिस और एसबीआई बैंक की शाखाओं के सामने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन रही है। इसी क्रम में जालोर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एलआईसी कार्यालय शिवाजी नगर के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। इसके साथ ही एलआईसी ऑफिस से एसबीआई बैंक कचहरी परिसर तक रैली निकालकर एसबीआई बैंक के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान सभी वक्ताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों के विरुद्ध जमकर हमला बोला। जिला प्रवक्ता योगेन्द्र सिंह कुम्पावत ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार की अपने करीबी दोस्तों और चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुंचाने की नीति से पूरा देश विशेषकर मध्यम वर्ग चिंतित हैं। मोदी सरकार ने अडानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानो के बेहद जोखिम भरे लेन- देन और निवेश ने भारत के निवेशकों एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और एसबीआई के 45 करोड़ खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

कांग्रेस नेता सवाराम पटेल ने कहा की कांग्रेस पार्टी एलआईसी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य खोने वाली कंपनियों में करोड़ो भारतीयों की मेहनत की कमाई को खतरे में डालने के मुद्दे पर चर्चा शुरू करने के लिये संसद में लड़ रही है। कांग्रेसजनों की मांग है कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के तहत एक निष्पक्ष जांच हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट में विस्तार से जांच की जाये। एलआईसी, एसबीआई और अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों के जबरदस्त निवेश पर संसद में चर्चा की जानी चाहिये और निवेशकों की सुरक्षा के लिये उचित कदम उठाये जाने चाहिये।

इस दौरान पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, कांग्रेस नेता सवाराम पटेल, जिला प्रवक्ता योगेन्द्र सिंह कुम्पावत, कांग्रेस नगर प्रमुख जुल्फिकार अली भुट्टो, ब्लॉक अध्यक्ष भोमाराम, आहोर ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र जोशी, पूर्व सभापति इंदू परिहार, सुष्मिता गर्ग, नगर प्रतिपक्ष नेता कालूराम मेघवाल सहित सभी कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।
IMG-20230206-WA0038.jpg