एनआईए की टीम पहुंची श्रीगंगानगर, दो मकानों में चलाया सर्च ऑपरेशन

श्रीगंगानगर जिले के सादुलशहर में सोमवार सुबह दो जगह छापे मारे गए। एनआईए टीम की कार्रवाई का पता लगते ही लोकल पुलिस ने दोनों मकानों के बाहर सिक्योरिटी बढ़ा दी। श्रीगंगानगर एसपी आनंद शर्मा के मुताबिक, दो मकानों पर छापा मारा गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला है

बता दें कि सादुलशहर तहसील के वार्ड नंबर-13 में विक्रम कुमार नामक युवक के घर एनआईए की टीम सुबह पहुंची और उसके घर की तलाशी ली। विक्रम लॉरेंस गैंग से जुड़ा हुआ बताया जाता है, इस क्षेत्र में कई व्यापारियों को धमकी देने के मामले में वह गिरफ्तार भी हो चुका है। छापेमारी में एनआईए के अधिकारियों ने युवक का मोबाइल, डिजिटल और कागजी दस्तावेज भी बरामद किए हैं। हालांकि, अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

दरअसल, मूसेवाला हत्याकांड के बाद लॉरेंस बिश्नोई समेत अन्य गैंग का नाम सामने आया था। जांच की तो जानकारी मिली मूसेवाला हत्या के लिए हथियार बाहर से आए थे। जांच में पाकिस्तान से हथियार सप्लाई के सबूत मिले थे। इस पर एनआईए की कई टीमें दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में गैंगस्टर के कई ठिकानों में पहुंची हैं।

बता दें कि एनआईए के पास इनपुट था कि मूसेवाला मर्डर का कनेक्शन फॉरेन टेरर ग्रुप से है। इसी के चलते एनआईए ने इस केस में काला जठेड़ी गैंग, नीरज बवाना गैंग, लॉरेंस और ताजपुरिया गैंग से जुड़े गैंगस्टर की लिस्ट तैयार की थी। एनआईए का मानना है, इनमें कई गैंगस्टर्स जेल से सिंडिकेंट को ऑपरेट कर रहे हैं।

गौरतलब है, केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर 1 सितंबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मूसेवाला हत्याकांड मामले में लॉरेंस, गोल्डी और इनके गुर्गों के साथ-साथ बंबीहा गैंग और नीरज बवाना गैंग सहित दूसरे गैंगस्टर के खिलाफ UAPA एक्ट की धाराओं में दो एफआईआर दर्ज की थी।Screenshot_20220912-175146_Chrome.jpg