तीन करोड़ का 1205 किलो गांजा पकड़ाया, विशाखापट्टनम लाए थे तीन तस्कर,

राजस्थान पुलिस की सीआईडी सीबी जयपुर की टीम ने चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन थाना क्षेत्र में गुरुवार रात को विशाखापट्टनम से तस्करी कर लाए गए गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है। इस दौरान एक ट्रक से 1205 किलो गांजा बरामद कर 3 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। तस्कर पकड़े गए गांजे को भीलवाड़ा और हरियाणा के स्थानीय तस्करों को सप्लाई करने वाले थे। जब्त किए गए गांजे की कीमत करीब 3 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

एडीजी क्राइम डॉ रविप्रकाश मेहरडा ने बताया कि तस्कर राजू पुरी गोस्वामी पुत्र कैलाश पुरी, प्रहलादराय सोनी पुत्र राजमल निवासी भीलवाड़ा और जितेंद्र पुरोहित पुत्र मदनलाल निवासी जालोर को गिरफ्तार किया गया है। एडीजी ने बताया कि इन तस्करों की गतिविधियों पर सीआईडी सीबी की टीम पिछले दो-तीन महीने से नजर रख रही थी। इसी बीच बुधवार को टीम को सूचना मिली कि विशाखापट्टनम से अवैध मादक पदार्थों की बड़ी खेप भीलवाड़ा लगाई जा रही है। जिसे पकड़ने के लिए एक टीम बनाई गई। टीम को सूचना मिली कि गुरुवार रात को तस्कर बंद कंटेनर में गांजा तस्करी कर सांवरियाजी से भादसोड़ा होकर कपासन की ओर आ रहे हैं।

सूचना पर सीआईडी सीबी की टीम ने थाना अधिकारी कपासन फूलचंद के सहयोग से रोलिया कॉलपुरा रोड पर स्वामी विवेकानंद राजकीय स्कूल के पास नाकाबंदी की। इस दौरान एक संदिग्ध कंटेनर को रुकवाया गया। उसमें बैठे राजू पुरी, जितेंद्र पुरोहित और प्रहलादराय सोनी से पूछताछ की तो वह घबरा गए। सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने कंटेनर में प्लास्टिक की वेस्ट बोतलों की आड़ में विशाखापट्टनम से गांजा तस्करी कर लाने की जानकारी दी।

इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया। उनके पास तलाशी में तीन कीपैड मोबाइल, दो एंड्राइड मोबाइल, 900 रुपये और कंटेनर से 364 प्लास्टिक की थैलियों में भरा 1205 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद किया गया। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि पकड़ा गया गांजा राजू पुरी और प्रह्लाद राय सोनी का था। इसकी सप्लाई भीलवाड़ा और हरियाणा में की जानी थी। दोनों तस्करों के खिलाफ गांजा तस्करी के आरोप में पहले से भी केस दर्ज हैं। depositphotos_12553000-stock-photo-breaking-news-screen.jpg