अपराधियों के साथ सांठगांठ और मेलजोल रखने वाली लेडी कांस्टेबल को किया निलंबित।

in #shamshuddin11 months ago

प्रतापगढ में अपराधियों के साथ सांठगांठ रखने और मेलजोल बढ़ाने वाले वर्दी वालों कि अब खैर नहीं है. एसपी अमित कुमार ने ऐसे खाकी वालों के लिए एक्शन प्लान तैयार किया है. इसी के तहत एक लेडी कांस्टेबल को आज निलंबित कर दिया गया. इस पर ड्यूटी समय में दूसरे राज्य में जाकर बदमाशों के साथ मुलाकात करने का आरोप है. पुलिस ने इस संदर्भ में पुख्ता सबूत जुटा लिए हैं. इस तरह के एक मामले में कुछ दिनों पहले ही दो पुलिस कांस्टेबल को निलंबित किया गया था साथ ही एसपी अमित कुमार की गोपनीय रिपोर्ट पर मध्यप्रदेश की नीमच पुलिस ने चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया था.
लेडी पुलिस कांस्टेबल के निलंबन से जुड़े इस मामले में मध्य प्रदेश के मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया की गोपनीय रिपोर्ट काफी महत्वपूर्ण है.
दरअसल प्रतापगढ़ की रिजर्व पुलिस लाइन में लंबे अरसे से तैनात लेडी कांस्टेबल जयंता बानो के विषय में बदमाशों के साथ साथ गांठ रखने की शिकायतें एसपी अमित कुमार को मिल रही थी. एसपी के निर्देशन में कई बार इस लेडी कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ने के प्रयास किए गए लेकिन एसपी की मुहिम सफल नहीं हो पाई. शातिर दिमाग लेडि कांस्टेबल अपराधियों से मेल मुलाकात के कोई भी सबूत नहीं छोड़ रही थी.एसपी अमित कुमार ने इस मामले को चुनौती के रूप में स्वीकार किया और मुखबिरो का जाल बिछाते हुए इसकी हर गतिविधि पर नजर रखी जाने लगी.
एसपी अमित कुमार को जानकारी मिली कि रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात यह लेडी कांस्टेबल जेद नामक कुख्यात बदमाश के संपर्क में है और उससे मेलजोल रखती है. जेद पर अलग-अलग राज्यों में 15 से ज्यादा संगीन आपराधिक मामले दर्ज है. हाल ही में मध्य प्रदेश की मंदसौर पुलिस जेद को ब्राउन शुगर तस्करी के एक मामले में प्रोडक्शन वारंटी के जरिए गिरफ्तार कर मंदसौर ले गई थी. लेडी कांस्टेबल जयंता बानो 12 अक्टूबर को एक वकील के साथ ड्यूटी समय में ही रिजर्व पुलिस लाइन छोड़कर मंदसौर थाने में पहुंच गई. यहां पर उसने जेद के साथ मुलाकात की.
अगले दिन फिर 13 अक्टूबर को यह ड्यूटी समय में ही मंदसौर के लिए निकली लेकिन बॉर्डर चेक पोस्ट पर चालानी कार्रवाई होने से यह वापस लौट गई. मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया ने इस मामले में प्रतापगढ़ एसपी को अपनी गोपनीय रिपोर्ट सोंपी है जिसमें जयंत बानो के अपराधियों के साथ मेलजोल के कई टेक्निकल एविडेंस भी दिए हैं .पुख्ता सबूत मिलने के बाद आज एसपी अमित कुमार ने लेडी कांस्टेबल के निलंबन के आदेश जारी किए हैं. एसपी अमित कुमार की इस कार्रवाई को पुलिस महकमें में काफी गंभीरता से लिया जा रहा है. बदमाशों के साथ सांठगांठ रखने वाले और मेल जोल बढ़ाने वाले पुलिस कर्मियों में अब खौफ है।
Screenshot_20231014_185643_Dailyhunt.jpg