पशुओं में फैल रहे लंपि वायरस की रोकथाम के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

in #politics2 years ago

IMG-20221001-WA0012.jpg

सदर विधायक अंकुर राज तिवारी ने पशुओं में फैल रहे लंपि वायरस की रोकथाम के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

पशु जिला चिकित्सालय से वाहन को दिखाया गया हरी झंडी

पशुपालकों को मिली बड़ी राहत सरकार ने निशुल्क लंपि वायरस नामक बीमारी के लिए चलाया टीका करण अभियान

टीकाकरण अभियान के वाहन को विधायक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

IMG-20221001-WA0009.jpg

आपको बता दें कि पशुओ में एक बड़ी तेजी से फैलने वाला नया वायरस पशुओं को प्रभावित कर रहा है ( लंपि वायरस) इस बीमारी की रोकथाम के लिए भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक विशेष टीकाकरण अभियान के जरिए नियंत्रण पाने के लिए निशुल्क टीकाकरण का जिले में आयोजन किया गया इस आयोजन का उद्देश्य है किस जिले में पशुपालकों को अपने घर पर रहकर ही पशु स्वास्थ्य केंद्र द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत घर-घर जाकर पशुओं को टीकाकरण करना उद्देश्य है जिसस इस वायरस से पशुपालकों और पशुओं को मुक्ति मिल सके इसी के अंतर्गत आज संत कबीर नगर जिले के पशु चिकित्सालय खलीलाबाद में सदर विधायक अंकुर राज तिवारी ने पशुओं की बीमारी के रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान को हरी झंडी दिखाकर जिले के पशुपालकों की राहत पहुंचाने का कार्य इस अभियान के माध्यम से किया जाएगा जिसका शुभारंभ सदर विधायक अंकुर राज तिवारी ने किया।

IMG-20221001-WA0010.jpg

यह वायरस पशुओं के लिए इतना खतरनाक है कि उनके शरीर में गांठ जैसा फैलाना शुरू हो जाता है। और पूरे शरीर में फैलने लगता है जिससे पशुओं की मौत भी हो सकती है।
इसी वजह से हर जगह पशुओं के बाजार को बंद कर दिया गया है और यह रोग छुआछूत की बीमारी से भी फैलता है
IMG-20221001-WA0011.jpg

उत्तर प्रदेश के यशस्वी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर सदर विधायक अंकुर राज तिवारी ने टीकाकरण टीम और वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया,यह टीम गांव गांव पहुंचकर पशुओं को टीकाकरण करेगी जिससे लंपि वायरस से उन्हें बचाया जा सके और साथ ही लोगों से अपील की कि अपने पशुओं में होने वाली किसी भी तरीके की बीमारी को लेकर और नजदीकी पशु स्वास्थ्य केंद्र जाए और संपर्क करे इलाज समय से किए जाने पर पशुओं को स्वस्थ और उनकी जीवन की रक्षा की जा सकती है औऱ
हमारी सरकार अभियान के माध्यम से उन तमाम छोटे-बड़े किसानों पशुपालकों को सीधा लाभ देना चहती है जिससे सीधा लाभ किसानों को मिल सकेगा यह हमारी सरकार की मनसा है। जिसे हम सब मिलकर पूरी तरीके से पूरा करेंगे ।