सुनील बंसल पद से हटे अब तेलंगाना का सम्हालेंगे चार्ज नेताओ ने की विदाई

in #sunil2 years ago (edited)

Prabhatkhabar_2022-07_7ff63293-dbe3-4480-a5a0-2497327d95ac_Sunil_Bansal.jpg

भाजपा को उत्तर प्रदेश में स्थापित करने में अहम भूमिका निभाने वाले पार्टी के संगठन मंत्री सुनील बंसल को पद से हटा दिया गया है. वे अब बीजेपी को तेलंगाना में मजबूत करने का जिम्मा संभालेंगे. तेलंगाना राज्य में अगले साल चुनाव होना है.

2014 में बने थे यूपी के को-इंचार्ज
जानकारी के मुताबिक, सुनील बंसल को साल 2014 में लोकसभा चुनाव में यूपी का को-इंचार्ज बनाया गया था. इस चुनाव में भाजपा ने प्रदेश में 80 में से 73 लोकसभा सीट जीती थीं. पार्टी ने इस उपलब्धि के बाद उन्हें प्रदेश का संगठन मंत्री बना दिया था. इसके बाद उन्होंने साल 2017 और 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस बीच साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने उत्तर प्रदेश में प्रचंड जीत हासिल की. इसका श्रेय भी सुनील बंसल के खाते में ही बताया जाता है. हालांकि, साल 2022 में हुये विधानसभा चुनाव के बाद उन्हें केंद्र की राजनीति में शामिल करने की चर्चा चल रही थी. अब पार्टी ने उन्हें तेलंगाना में होने वाले अगले साल के चुनाव में भाजपा को मजबूत करने का जिम्मा सौंप दिया है.

कौन संभालेगा अब यह जिम्मा
यूपी बीजेपी में संगठन में अभी किसको संगठन मंत्री का जिम्मा सौंपा गया है, इसका अभी ऐलान नहीं किया गया है. वहीं, प्रदेश संगठन को अपने नए प्रदेश अध्यक्ष का भी इंतजार है. यूपी बीजेपी में संगठन मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के नामों को लेकर यूं तो कयासबाजी का दौर काफी दिनों से चल रहा है. मगर भाजपा की ओर से अभी किसी भी नाम पर मुहर नहीं लगाई गई है. चित्रकूट में भाजपा की तीन दिवसीय कार्यशाला चल रही है. उम्मीद है कि आज शाम तक भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर भी मुहर लगा दी जाएगी. उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा के बाद यूपी में नये नाम के ऐलान को लेकर कयास ही लग रहे हैं. जल्द ही, इन कयासों पर पूर्णविराम लग जाएगा.