परसाकला गाव के कोटेदार गरीबो को राशन देने में कर रहे आनाकानी किया प्रदर्शन

Screenshot_20220530-190614_WhatsApp.jpg

संतकबीरनगर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को मुफ्त दिए जा रहे राशन में कोटेदार जमकर मनमानी कर रहे हैं। नमक, तेल और चना बांटने के लिए कोटे की दुकानों पर कार्डधारकों को बुलाकर उन्हें निराश किया जा रहा है। दिनभर लाइन लगाने के बाद सर्वर खराब और पर्याप्त राशन न होने का बहाना बनाया जा रहा है ।
Screenshot_20220530-190636_WhatsApp.jpg

गरीबों के राशन को कोटेदार हजम कर रहे हैं। कोटेदार की मनमानी से कार्डधारकों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने कोटेदार पर निरूशुल्क खाद्यान्न वितरण में धांधली का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया । पूरा मामला संतकबीर नगर जनपद के बघौली विकास खंड के परसाकला से सामने आया है जहाँ पर कोटेदार द्वारा समय से राशन वितरण न करने को लेकर ग्राम प्रधान विनोद कुमार प्रजापति सहित कई कार्ड धारकों ने कोटेदार के खिलाफ प्रदर्शन कर विरोध जताया।

Screenshot_20220530-190622_WhatsApp.jpg

ग्रामीणों का आरोप है। कि ग्राम पंचायत परसा कला में कोटेदार एजाज अहमद द्वारा इस महीने में कोटेदार द्वारा राशन कार्ड धारकों से अंगूठा लगवा लिया जाता है। फिर भी राशन वितरण करने में आनाकानी किया जाता है।ग्रामीणों ने कहा कि कोटेदार हर माह सही से वितरण नहीं करता। जिस माह वितरण किया जाता है तो प्रति कार्ड धारकों को यूनिट के हिसाब से राशन कम दिया जाता है जिस कारण हम ग्रामवासियों को प्रदर्शन करने को बाध्य होना पड़ा। ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग की। वही ग्राम प्रधान विनोद प्रजापति द्वारा उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए हुए कोटेदार के खिलाफ जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है ।।

Screenshot_20220530-190629_WhatsApp.jpg