पूर्व विधायक धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने सीएम को अवगत कराते हुए भेजा पत्र

in #balrampur2 years ago

बलरामपुर । पूर्व विधायक धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरू ने मुख्यमंत्री योगी जी को पत्र लिखकर देवीपाटन मंडल के समस्त जिले की समस्याओ से अवगत कराते हुए मांग की।

IMG-20220715-WA0125.jpg

देवीपाटन मंडल में मानसून की अपेक्षित बारिश न होने पर सूखाग्रस्त घोषित करने के संदर्भ में मांग करते हुए अवगत कराया कि हमारे देवीपाटन मंडल में मानसून की अपेक्षित बारिश न होने की दशा में धान की रोपाई सिंचाई के अभाव के कारण बलरामपुर सहित पूरे देवीपाटन मंडल में किसानों की हालत बहुत दयनीय है। पूरा अषाढ़ का महीना बीतने को है, मगर बारिश के न होने की वजह से धान की रोपाई के लिए जो बीज डाले गए थे वे पानी के अभाव में खेतों में ही सूख गए, रोपाई नहीं हो पाई।
बरसात के मौसम में भी पिछले कई हफ्तों से तेज धूप और अनावृष्टि के चलते धान की खेती चौपट हो गयी है । कई जगहों पर रोपाई के लिए धान की नर्सरी किसी तरह तैयार भी हुई थी, तो उसे आवारा पशुओ द्वारा नष्ट कर दिए गए है। ऐसे विषम परिस्थतियों में मैं एक जनप्रतिनिधि होने की वजह से आपसे मांग और आशा करता हूँ कि किसानों के मदद के लिए देवीपाटन मंडल को सूखाग्रस्त घोषित कर, किसानों को सूखा राहत पैकेज, निजी ट्यूबवेल के लिए निःशुल्क बिजली, मनरेगा योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक रोजगार सृजित कर गांव के खेतिहर मजदूरों को मजदूरी 600 रु० प्रति दिहाड़ी, मुफ्त राशन की व्यवस्था और आवारा पशुओं से खेती को हुई नुकसान की भरपाई आदि समस्यों का निवाकरण हेतु उचित प्रबंध करने की मांग की

Sort:  

ज़ब लाइक फॉलो से एक दूसरे कों बेनिफिट है तों फॉलो आप हमे करे हम आप कों करते है ख़बर कों लाइक भी करें l

Nice