15 बागी विधायकों को केंद्र ने दी Y+ सुरक्षा, मुंबई में सड़कों पर उतरे उद्धव समर्थक

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामा में भाजपा की एंट्री हो गई है. केंद्र की भाजपा सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है. उधर, महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में ठाकरे और शिंदे समर्थक समर्थन और विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं. गुवाहाटी में मौजूद शिंदे गुट ने उद्धव ठाकरे के समर्थन में खड़े विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए कोर्ट जाने की तैयारी में है. इस संबंध में शिंदे गुट की एक बैठक भी हुई जिसमें कानूनी रणनीति के बारे में विचार विमर्श किया गया.

12:55 PM (24 मिनट पहले)
गुवाहाटी में शिंदे गुट की बैठक शुरू, आज ही हो सकती है एक और बैठक
Posted by :- om Pratap
गुवाहाटी के होटल में मौजूद बागी विधायकों की बैठक शुरू हो चुकी है. बताया जा रहा है कि बैठक में एकनाथ शिंदे गुट आगे की रणनीतियों और कानूनी पहलुओं पर चर्चा कर रहा है. उधर, सूत्रों के मुताबिक, आज ही शिंदे गुट एक और बैठक आयोजित कर सकता है.

12:37 PM (42 मिनट पहले)
शिंदे गुट के 15 बागी विधायकों को केंद्र ने मुहैया कराई वाई प्लस कटैगरी की सुरक्षा
Posted by :- om Pratap
शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के 15 बागी विधायकों को केंद्र सरकार ने वाई प्लस कैटेगरी सुरक्षा प्रदान की है. बागी विधायकों के घरों पर संबंधित सुरक्षाकर्मी पहुंच गए हैं. बता दें कि गुवाहाटी में मौजूद बागी विधायकों ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी. बागी विधायकों के ऑफिस और घरों के बाहर उद्धव समर्थकों के हंगामे और तोड़फोड़ की भी खबरें आई थीं.

12:17 PM (एक घंटा पहले)
उद्धव ठाकरे के समर्थक विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग करेगा शिंदे गुट
Posted by :- om Pratap
गुवाहाटी में जमे शिवसेना के बागी विधायकों का गुट अपनी कानूनी रणनीति तैयार कर रहा है. सूत्रों की मानें तो शिंदे गुट मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समर्थन में खड़े विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग करेगा. शिंदे गुट कोर्ट के सामने उद्धव ठाकरे की ओर से नियुक्त किए गए विधायक दल के नेता की नियुक्ति को भी चुनौती दे सकता है. बागी विधायक गुट का मानना ​​है कि एकनाथ शिंदे पहले भी शिवसेना के विधायक दल के ग्रुप लीडर थे. अब, उद्धव ठाकरे की ओर से ग्रुप लीडर का परिवर्तन अवैध है क्योंकि इसके लिए उन्हें कम से कम 37 विधायकों के समर्थन की आवश्यकता है.

12:10 PM (एक घंटा पहले)
एकनाथ शिंदे और अन्य बागियों के दफ्तर के बाहर पुलिस बल तैनात
Posted by :- om Pratap
शिवसेना में टूट के बीच एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायकों के दफ्तर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. शनिवार को कल्याण में एकनाथ शिंदे के दफ्तर के बाहर जबकि उल्हासनगर में एकनाथ शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे के दफ्तर में कल तोड़फोड़ हुई थी. उल्हासनगर श्रीकांत शिंदे के दफ्तर के बाहर भी भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है.

12:07 PM (एक घंटा पहले)
पुणे में बागी विधायकों के खिलाफ शिवसैनिकों ने चलाया 'जूता मार आंदोलन'
Posted by :- om Pratap
पुणे में उद्धव ठाकरे के समर्थकों ने बागी विधायकों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है. शिवसैनिकों ने बागी विधायकों के खिलाफ जूता मार आंदोलन चलाया है. इस दौरान उन्होंने एकनाथ शिंदे समेत बागी विधायकों के पोस्टर पर जूते मारे. उधर, नांदेड़ में शिवसैनिकों ने बागी विधायक बालाजी कल्याणकर के घर के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है.

11:52 AM (एक घंटा पहले)
ठाणे में उद्धव ठाकरे के पोस्टर पर शिंदे समर्थकों ने कालिख पोती
Posted by :- om Pratap
ठाणे में एकनाथ शिंदे के समर्थक लगातार उद्धव ठाकरे का विरोध कर रहे हैं. ठाणे में उद्धव ठाकरे के समर्थन में लगाए गए पोस्टर पर शिंदे समर्थकों ने कालिख पोत दिया. शिंदे समर्थकों ने यहां उद्धव के पोस्टर पर उस हिस्से पर कालिख पोती जहां उनके समर्थन में कुछ बातें लिखी गईं थी. बता दें कि इससे पहले शिंदे सपोटर्स ने उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी की थी.

11:47 AM (एक घंटा पहले)
उद्धव के समर्थन में सड़कों पर उतरे शिवसैनिक
Posted by :- om Pratap
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समर्थन में शिवसैनिक सड़कों पर उतर गए हैं. शिवसेना के बागी विधायकों के विरोध में कार्यकर्ताओं ने मुंबई में सामना कार्यालय के बाहर बाइक रैली निकाली. इस दौरान शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने बागी विधायकों के विरोध में जमकर नारेबाजी की.

11:41 AM (एक घंटा पहले)
महाराष्ट्र के राज्यपाल को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- मैं बिलकुल ठीक हूं
Posted by :- om Pratap
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को चार दिनों के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. कोश्यारी चार दिन पहले यानी 22 जून को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद कोश्यारी ने कहा कि मैं बिल्कुल ठीक हूं. हालांकि, मुझे कुछ दिनों के लिए आराम करने की सलाह दी गई है.

11:36 AM (एक घंटा पहले)
भाजपा को अपना रुख स्पष्ट करने की जरूरत नहीं है: चंद्रकांत दादा पाटिल
Posted by :- om Pratap
महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने पुणे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और अमित शाह की मुलाकात के बारे में मुझे कुछ नहीं पता है. उन्होंने कहा कि मैं ट्रैवल कर रहा था. इस संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है, बल्कि मीडिया से ही जानकारी मिली है. पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र की जो राजनीति चल रही है, उसमें भाजपा को अपना रुख स्पष्ट करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि मैं फिलहाल वर्तमान की सरकार पर टिप्पणी नहीं कर सकता हूं.

11:20 AM (एक घंटा पहले)
औरंगाबाद: अब्दुल सत्तार के ऑफिस के बाहर जुटे अब्दुल सत्तार के समर्थक
Posted by :- om Pratap
शिवसेना के बागी विधायकों में शामिल अब्दुल सत्तार के समर्थक रविवार को उनके कार्यालय के बाहर जुट गए. अब्दुल सत्तार औरंगाबाद जिले के सिल्लोड विधानसभा सीट से विधायक हैं. फिलहाल, सत्तार गुवाहाटी में बागी विधायकों के साथ हैं.

8:47 AM (4 घंटे पहले)
शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे आज विधायकों के साथ करेंगे बैठक
Posted by :- om Pratap
महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बीच गुवाहाटी में मौजूद एकनाथ शिंदे ने आज फिर बागी विधायकों की एक बैठक बुलाई है. शनिवार को भी बागी विधायकों की एक बैठक हुई थी. सूत्रों के मुताबिक, बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे आज बुलाई गई बैठक में आगे की रणनीति को लेकर विधायकों से चर्चा करेंगे. बता दें कि शनिवार रात एकनाथ शिंदे और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात हुई है. दोनों नेताओं की मुलाकात किन मुद्दों पर हुई और उसका नतीजा क्या रहा, ये सामने नहीं आया है.

8:39 AM (4 घंटे पहले)
जो चले गए, अच्छे के लिए चले गए: आदित्य ठाकरे
Posted by :- om Pratap
महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बागी विधायकों को लेकर कहा है कि जो चले गए, अच्छे के लिए चले गए. उन्होंने कहा कि पूरे देश ने देखा कि कोरोना के के दौरान सबसे शक्तिशाली काम करने वाले को अपना सरकारी आवास छोड़ना पड़ा. आदित्य ने ये बातें शनिवार को कहीं. उन्होंने कहा कि शिवसेना विधायकों को जबरन गुवाहाटी ले जाया गया है.

8:26 AM (4 घंटे पहले)
उद्धव ठाकरे की पत्नी भी मैदान में उतरीं, बागी विधायकों की पत्नियों से कर रही संपर्क
Posted by :- om Pratap
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे भी मैदान में उतर चुकी हैं. रश्मि ठाकरे गुवाहाटी में मौजूद बागी विधायकों की पत्नियों से संपर्क कर रहीं हैं. इस दौरान वे उन्हें अपने पतियों से बात करने के लिए मनाने की कोशिश करने को कह रही हैं. उधर, उद्धव ठाकरे भी गुवाहाटी में कुछ विधायकों को मैसेज कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि बागी विधायक उद्धव बस ये जवाब दे रहे हैं कि वे शिवसेना के साथ हैं.

8:21 AM (4 घंटे पहले)
ठाणे में सैकड़ों की संख्या में जुटे शिवसेना के कार्यकर्ता, शिंदे के समर्थन में की नारेबाजी
Posted by :- om Pratap
शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के घर के बाहर शनिवार शाम को सैकड़ों की संख्या में उनके समर्थक जुटे. शिंदे समर्थकों ने यहां उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी की. कार्यकर्ताओं ने कहा कि पार्टी और मराठियों के लिए शिंदे के उठाए गए हर कदम पर हम उनके साथ हैं.

ठाणे में शिंदे के कार्यकर्ताओं के घर के बाहर जुटे शिंदे समर्थक.
7:45 AM (5 घंटे पहले)
संजय राउत का ट्वीट- कब तक छिपोगे गुवाहाटी में....
Posted by :- om Pratap
महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक बवाल के बीच शिवसेना के राज्यसभा सांसद ने एक ट्वीट करके बागी नेताओं पर निशाना साधा है. संजय राउत ने ट्वीट किया है कि कब तक छिपोगे गुवाहाटी में... आना ही पड़ेगा चौपाटी में... संजय राउत ने इससे पहले शनिवार को भी बागी नेताओं को लेकर बयान दिया था. उन्होंने बागी विधायकों को पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

6:55 AM (6 घंटे पहले)
शिवसेना युवा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, आदित्य ठाकरे होंगे शामिल
Posted by :- om Pratap
महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना के युवा कार्यकारिणी की बैठक होगी. बैठक शाम करीब पांच बजे के बाद शुरू होगी. बैठक में उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि राज्य में जारी सियासी गतिरोध पर वे पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

PUBLICATIONS:
Business Today
Cosmopolitan
India Today - Hindi
India Today
Mail Today
Money Today
Reader's Digest
Time

TELEVISION:
Aaj Tak
India Today TV
Tez
RADIO:
Ishq FM
GAMING:
India Today Gaming
ESPL

EDUCATION:
India Today Education
Vasant Valley
Best Colleges India 2018
Best Universities India 2018
ONLINE SHOPPING:

EVENTS:
Agenda Aajtak
India Today Conclave
Robb Report India 2018
Sahitya Aaj Takmaharashtra-politics-sixteen_nine.jpg