अयोध्या में धारा -144 लागू, सोशल मीडिया पोस्ट पर भी कसा शिकंजा

in #ayodhya2 years ago

A New Design - Made with PosterMyWall - 2022-06-18T084331.413.jpg
सेना भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। जिसे देखते हुए अयोध्या पुलिस प्रशासन ने जिले में धारा -144 लागू कर दिया है। पुलिस सोशल मीडिया पर भी शिकंजा कर दिया है। जिले में बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन, जुलूस निकालने पर रोक है। पुलिस युवाओं से कानून के दायरे में रहकर प्रदर्शन करने की अपील कर रहा है।

अयोध्या में भीड़ एकत्र करने की हो रही कोशिश
एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि सेना भर्ती योजना को लेकर कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुआ है। जो गैर कानूनी है। अयोध्या में भी कुछ लोगों द्वारा भीड़ एकत्र करने का प्रयास किया जा रहा है। जिसे देखते हुए जिले में धारा-144 लागू कर दिया गया है। जिसके चलते जिले में प्रदर्शन, धरना, जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध है, कहीं पर भी पांच से अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर पूरी तरह रोक है।
A New Design - Made with PosterMyWall - 2022-06-18T084111.737.jpg

अराजक तत्व छात्रों को एकत्र करने की कोशिश कर रहा
एसएसपी ने बताया कि सोशल मीडिया कुछ अराजक तत्व सक्रिया है, जो अयोध्या में छात्रों और युवाओं की भीड़ एकत्र करने के की कोशिश कर रहे है। ऐसे लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। एसएसपी ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि कानून के दायरे में रहते हुए विरोध प्रदर्शन करें। शैलेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि सेना अभ्यर्थीयों से अपील किसी भी भ्रामक खबर को प्रसारित न करें। आप सभी जिम्मेदार नागरिक है, देशभक्त कभी भी देश की सम्पत्ति का नुकसान नहीं करेंगा। कहीं भी भीड़ का हिस्सा न बनें शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।