सपा के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, "भाजपाई सब के सब पागल हो गए हैं, अभी तो यह ईंट मारेंगे"

in #politics2 years ago

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की जामा मस्जिद पर आरटीआई के जवाब में सार्वजनिक भूमि पर बने होने का खुलासा हुआ है. इसको लेकर अब बयान सामने आने लगे हैं. सार्वजनिक जगह पर बनी अलीगढ़ की ऐतिहासिक जामा मस्जिद को लेकर समाजवादी पार्टी नेता व पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह ने कहा है, "भाजपाई सब के सब पागल हो गए हैं, अभी तो यह ईंट मारेंगे, जामा मस्जिद 400 वर्ष पुरानी है, नगर निगम को बने हुए अभी 40 वर्ष हुए हैं, इनके पास कोई मुद्दा नहीं है."

Screenshot_2022-05-18-08-32-30-93_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg
सपा नेता ने लाल किले को लेकर उठाए सवाल
सपा नेता ने भाजपा सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा, "पहले यह बताएं महंगाई कहां जा रही है? नौजवानों के पास नौकरी नहीं है, इनके पास सिर्फ यही है, मंदिर के पेपर दिखाओ और मस्जिद के पेपर दिखाओ. इस दौरान उन्होंने लाल किले को लेकर भी बड़े सवाल खड़े किए, उनहोंने कहा, "इनके पास पेपर है लाल किले की जगह किसकी है? पार्लियामेंट की जगह किसकी है? इन्होंने देश के लिए कुछ किया? अब हम लोगों को ही देश बचाना पड़ेगा, जैसे श्रीलंका में हाल हुआ है, ना वहां का अपना प्राइम मिनिस्टर भाग गया, ऐसा ही हाल यहां भी होगा."

आरटीआई के जवाब में हुआ खुलासा
दरअसल, अलीगढ़ में जामा मस्जिद को लेकर एक आरटीआई के जवाब में खुलासा हुआ कि मस्जिद सार्वजनिक भूमि पर बनी है. अलीगढ़ नगर निगम के मुताबिक भी ऊपरकोट स्थित जामा मस्जिद सार्वजनिक भूमि पर बनी है इस पर किसी व्यक्ति विशेष का मालिकाना हक नहीं है. इसके मामले को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है. बता दें कि मैलरोड बाईपास निवासी आरटीआई एक्टिविस्ट पंडित केशवदेव ने सूचना अधिकार अधिनियम के तहत 23 जून 2021 को नगर निगम से जानकारी मांगी थी. जिसमें यह खुलासा हुआ