ताज़ देखने आई बंगाली महिला पर्यटक का गाइड से हुआ विवाद, पुलिस ने भी फटकारा

in #tajmahal2 years ago

IMG-20221013-WA0464.jpg

Agra. गुरुवार को ताज पूर्वी गेट पर उस समय स्थिति विवादास्पद हो गई जब बंगाल से आई महिला पर्यटक ने गाइड को सरेराह जमकर लताड़ लगाना शुरू कर दिया। गाइड ने पर्यटक को जबरदस्ती शोरूम से सामान दिलवाया, वह भी महंगा। इसकी जानकर होने पर महिला पर्यटक ने गाइड को आड़े हाथ लिया और जमकर लताड़ लगाना शुरू कर दिया। पर्यटक के साथ विवाद होने की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पीड़ित पर्यटक की बात सुनकर पुलिस ने भी गाइड को फटकारा। बताया जाता है कि पीड़ित पर्यटक ने इस मामले में थाने में शिकायत दी है।

बंगाल से आई थी पर्यटक

बताया जाता है कि बंगाल से एक पूरा परिवार ताज निहारने के लिए आया था। ताजमहल के इतिहास को जानने के लिए उन्होंने एक गाइड भी किया था। गाइड ताज का भ्रमण कराने के बाद जब ताजमहल से बाहर लाया तो वह उन्हें खरीदारी के लिए एक शोरूम पर ले गया। पीड़ित पर्यटक के अनुसार वह उस शोरूम पर जाना नहीं चाहते थे लेकिन उस शोरूम को सरकारी बताकर और सस्ता सामान मिलने की जानकारी देते हुए गाइड जबरजस्ती सभी को उस शोरूम पर ले गया।

महंगे सामान पर भड़की पर्यटक

बताया जाता है कि शोरूम से खरीदारी करने के बाद महिला पर्यटक जब बाहर निकली तो वह दूसरी दुकान पर भी चली गयी। जो सामान उसने खरीदा उसकी कीमत में भारी अंतर की जानकारी होने पर वह अपने गाइड पर जमकर बरस पड़ी। महिला पर्यटक ने गाइड को भला-बुरा कहा। पर्यटक बोली कि आप इस तरह से पर्यटकों के साथ जालसाजी करते हैं जिसकी शिकायत पुलिस से करेंगी। गाइड को लताड़ लगाते हुए पर्यटक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

मौके पर पहुंची पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पर्यटक से पूरे मामले की जानकारी ली और गाइड को भी जमकर लताड़ लगाई। पुलिस ने गाइड से कहा कि यह आपका काम नहीं है कि पर्यटक कहां से सामान खरीदता है। इस दौरान गाइड पर्यटक से पूरा सामान वापस करा कर पैसे दिलवाने की बात कहता रहा लेकिन पर्यटक इस जालसाजी से काफी नाराज दिखाई दी।