आगरा में कोरोना की बढ़ने लगी रफ्तार, आज मिले 19 नये मरीज

in #agra2 years ago

IMG-20220507-WA0475.jpg

Agra. कोरोना संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है। शनिवार को भी कोरोना के आंकड़ों में इजाफा हो गया। कोरोना के 19 नए मरीज मिले। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद आगरा में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है जिसके कारण समाज को हमेशा सचेत रहना चाहिए और अपने आप को संक्रमण से बचाव करते हुए अपने रोजमर्रा के कार्यों को सम्पन्न करें ।

कोविड से बचने के लिए मुंह पर मास्क लगाएं , सामाजिक दूरी का ध्यान रखें, भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें , सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें , अपने हाथों को बार बार साबुन से धोएं , खाने में कोई भी ऐसी चीज नहीं खायें जो हमारे गले को खराब करे ।

जनपद आगरा में आज लगभग 2650 सैम्पल लिए गये जिनमें से कोरोना के 19 नये पौजीटिव मरीज मिले हैं। इन 19 कोरोना के नये मरीजों में 1 मरीज ग्रामीण और 18 मरीज शहरी क्षेत्रों से हैं । ये मोहल्ले हैं चर्च रोड , कमला नगर , विजय नगर , खन्दारी , सिकन्दरा , दयाल बाग , पश्चिम पुरी, शाहगंज , जयपुर हाउस , देवरी रोड़ , बिल्लोचपुरा क्षेत्र के है।

कोविड - 19 के मरीजों में 7 महिलायें और 12 पुरुष हैं जिनमें से 18 वर्ष कम आयु का 1 मरीज 18 से 45 आयु के 9 , एवं 45 से 60 वर्ष के 3 मरीज और 60 वर्ष से अधिक उम्र के 6 मरीज मिले हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी जनपद आगरा वासियों से अपील करते हुए कहा हैं कि कोरोना संक्रमण से बचने हेतु सर्दी जुखाम होने अपने आप को बचायें और उन व्यक्तियों से भी दूरी बनाकर रखें जिन्हें सर्दी जुखाम और बुखार जैसे लक्षण हैं उन्हें शीघ्र ही नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर चिकित्सीय सलाह लें और अपने बच्चों , महिलाओं एवं बुजुर्गों का कोविड टीकाकरण अवश्य करायें।

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग स्वास्थ्य विभाग जनता की सेवा में 24 घन्टे आपको स्वस्थ रखने के लिए कार्य कर रहा है आपके सहयोग से इस प्रकार के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है ।