एक रात में तीन घर के टूटे ताले, लाखों की हुई चोरी

in #locks5 months ago
  • एक रात में तीन घर के टूटे ताले
  • लाखों की हुई चोरी
  • निवास नगर के अग्रवाल परिवार के घर चोरों ने किया जेवर समेत नगदी साफ
  • जांच में जुटी निवास पुलिस

1000115505.jpg

मंडला:- नगर में चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। चोर बेखौफ होकर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे है। बता दे कि निवास नगर के तीन घरों में शनिवार रविवार की दरमियानी रात अज्ञात चोरों ने दो घरों में ताला तोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। बताया गया की निवास नगर के देवेंद्र अग्रवाल निवासी आमाडोगरी वार्ड क्रमांक 4 के घर के अलावा वार्ड क्रमांक 3 निवासी बंसती मिश्रा के घर में भी अज्ञात चोरों ने चोरी की। इस घटना की सूचना निवास पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही निवास थाना प्रभारी पीके मुबेल अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। जहां चोरी कैसे हुई इस वारदात की सूक्ष्मता से जांच प्रारंभ की।

जानकारी अनुसार निवास नगर में तीन घरों में अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरी की घटना की जानकारी लगते ही निवास थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने तत्काल डॉग स्कॉट फिंगर प्रिंट रुपट को बुलाया। चोरी के समस्त साक्ष्य मौके से एकत्रित किए गए। बता दे कि शनिवार को देवेन्द्र अग्रवाल शनिवार रात्रि करीब 09 बजे अपनी बड़ी बेटी को लेने के लिए शहपुरा डिंडोरी गए हुए थे और घर पर कोई नही था। घटना रात तीन बजे की है।

1000115504.jpg

बताया गया कि जब सुबह साढ़े आठ बजे दूध वाला आया और घर का दरवाजा खुला देखा तो आवाज लगाई। आवाज लगाने के बाद कोई नही बोला तो उन्होंने फोन से संपर्क किया जब मकान मालिक को पता चला कि उनके घर का ताला टूट गया है और बाजू में रह रहे किरायेदार का भी ताला टूटा है। वहीं ऊपर के किरायेदार का बाहर से कुंदा लगा दिया गया था। जानकारी लगते ही मकान मालिक तत्काल घर पहुँचे। जहां उन्होंने देखा कि आलमारी खुली हुई है और उसमें रखे सोने के जेवर हार, पंचाली, अंगूठी, झुमकी, पायल, बच्चो की पायल और करीब 10 हजार रुपये नगद पर अज्ञात चोर द्वारा हाथ साफ कर दिया गया।

1000115503.jpg

  • सीसीटीवी फुटेज आया सामने :

मकान मालिक देवेन्द्र ने घर में हुई चोरी में लगभग छः लाख की चोरी का अनुमान लगाया हैं। चोरी की घटना दो अज्ञात चोरों द्वारा की गई हैं। जिसका सीसीटीवी वीडियो फुटेज भी सामने आ गया है। जिसमें स्पष्ट दो चोर घर के अंदर प्रवेश करते हुए दिखाई दे रहे है, इसके साथ ही उनके हाथों में धारदार हथियार भी थे। ये चोर सामने के दरवाजे से ताला तोड़कर घर के अंदर प्रवेश कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने अज्ञात चारों पर मामला कायम कर विवेचना में लेते हुए अज्ञात चोरों की पतासाजी शुरू कर दी है। चोरी की घटना के बाद क्षेत्र में अटकलें लगाई जा रहा है कि इस चोरी में बहुत नजदीकी व्यक्ति का हाथ है और पुलिस से अपेक्षा की जा रही है कि जल्द से जल्द चोरी का पता लगाया जाए, जिससे नगर के लोग बेखौफ होकर रह सके।

1000115502.jpg

  • दो माह पूर्व हुई थी चोरीः

देवेंद्र अग्रवाल ने बताया की पिछले दो माह पूर्व भी उनके किरायेदार सचिव के यहां भी अज्ञात चोरों ने घटना को अंजाम दिया था। इस वारदात की भी शिकायत निवास पुलिस में की गई थी। लेकिन आज दिनांक तक इस चोरी की वारदात का खुलासा नहीं हो सका है। जिसके कारण क्षेत्र के लोग सहमे हुए है। लोग अपने घर को छोड़कर जाने से अब डर भी रहे है।