मंडला पुलिस की गिरफ्त में चैन स्नैचिंग के तीन आरोपी

in #mandla18 days ago
  • मंडला पुलिस की गिरफ्त में चैन स्नैचिंग के तीन आरोपी
  • जबलपुर से मंडला आकर दिया लूट की वारदात को अंजाम
  • बबैहा में पकड़े गए चैन स्नैचिंग के आरोपी, लूट का सामना भी किया जब्त

1000213384.jpg

मंडला:-मंडला थाना कोतवाली पुलिस टीम द्वारा 12 घंटे में चैन स्नैचिंग के मामले का खुलासा किया है। इस मामले में 02 आरोपी एवं 01 अपचारी ने जबलपुर से आकर चैन स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया था। मंडला पुलिस ने आरोपियों से मंगलसूत्र व स्कूटी कीमत करीब 1 लाख 40 हजार का मसरुका जब्त कर गिरफ्तार किया है।

जानकारी अनुसार पुलिस थाना कोतवाली में शिकायतकर्ता हेमलता सिंधिया निवासी ईंडन गार्डन ने शिकायत दर्ज कराई कि 25 अगस्त को बाजार से पूजा का सामान खरीदकर लालीपुर में आटो से उतरकर अपनी बेटी के साथ ईंडन गार्डन अपने घर पैदल जा रही थी, इसी दौरान शिव मंदिर के सामने नेवी ब्लू रंग की स्कूटी पर सवार तीन बदमाशों ने उन्हे धक्का देकर उनके गले में पहनी सोने के मोती वाला मंगलसूत्र लूट कर भाग गए। फरियादी की रिपोर्ट पर तत्काल थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 513/24 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

1000213388.jpg

  • आरोपियों को पकडऩे पुलिस टीम गठित

जिला मुख्यालय में चैन स्नैचिंग की वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक मंडला रजत सकलेचा द्वारा आरोपियों को तत्काल पकडऩे के निर्देश दिये। निर्देश का पालन करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा एवं एसडीओपी मंडला पीयुष मिश्रा के निर्देशन में थाना प्रभारी कोतवाली मंडला के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।

  • बबैहा में पकड़े गए लूट के आरोपी

चैन स्नैचिंग के मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक शफिक खान के नेतृत्व में अज्ञात बदमाशों की पतासाजी एवं मामले के खुलासा के लिए गठित टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से प्रारंभिक पड़ताल प्रारंभ की गई, जिसमें आरोपियों को स्कूटी के साथ तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर चिन्हित करते हुए आरोपियों के रूट के बारे में जानकारी प्राप्त हुई। जिसमें ज्ञात हुआ की आरोपीयों ने जबलपुर की तरफ से आकर घटना को अंजाम दिया है। इस आधार पर मुखबीर सूचना प्राप्त हुई थी कि घटना करने वाले संदेहीगण मूलत: जबलपुर के रहने वाले हैं और वारदात में चिन्हित एक बदमाश के विरूद्ध मामले भी पंजीबद्ध हैं। तीनों संदिग्ध हुलिये के व्यक्ति जबलपुर-मंडला रोड़ पर फूलसागर-बबेहा के आसपास होने कि सूचना मिली। संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश में तुरन्त एक पुलिस टीम जबलपुर की ओर भेजी गई। जहां तीनों संदिग्ध व्यक्ति गोल्डी पिता प्रकाश पटेल, कुणाल पिता राकेश शर्मा और एक अन्य अपचारी बालक तीनों निवासीयान राँझी जबलपुर को मुखबीर की सूचना पर जबलपुर-मंडला रोड़ में बबेहा में पकड़ा गया। आरोपियों के साथ घटना में संलिप्त स्कूटी एवं लूट के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी गोल्डी के विरूद्ध थाना राँझी जबलपुर में पूर्व में लुट एवं मारपीट के कुल 05 अपराध और एक अन्य के विरूद्ध 02 अपराध पंजीबद्ध है।

  • इनकी रही मह्त्वपूर्ण भूमिका

थाना प्रभारी निरीक्षक शफीक खान के नेतृत्व में उपनिरीक्षक संजीव उईके, सकरु धुर्वे, सहायक उपनिरीक्षक भुवनेश्वर वामनकर, आरक्षक सुंदर, रामचन्द्र, मानसिंह, रमेश सिंगरौरे, अमित गरियार, सायबर नोडल थाना मंडला आरक्षक पुनित जंघेला एवं सायबर सेल टीम की अहम भूमिका रहीं।