बच्चे कर रहें इंतजार स्कूल में समय से नहीं पहुंच रहे शिक्षक

in #children26 days ago

1000206298.jpg

मंडला:- आदिवासी बाहुल्य जिले में सरकारी स्कूलों की स्थिति ढप्प होती जा रही हैं, और जहाँ पर शासकीय शिक्षकों को अपने विद्यालय में 10.30 बजे उपस्थित होना अनिवार्य किया गया है। लेकिन नारायणगंज तहसील के बीजाडांडी कस्बे में शासकीय उत्कृष्ट उच्चार माध्यमिक विद्यालय बीजाडांडी में 11 बजे तक स्कूल में बच्चे शिक्षकों का इंतजार करते देखे गए। इतना ही नहीं छात्रों ने शिक्षकों के देर आने का विरोध भी किया।

सूत्रों ने बताया कि सुबह 11.00 बजे न तो कोई चपरासी आया था और न ही कोई शिक्षक ऐसे में स्कूल में ताला लगा होने के कारण बच्चे गेट पर स्कूल खुलने का इंतजार करते रहे। मंगलवार को स्कूल में समय पर शिक्षकों के नहीं पहुंचने पर बच्चे गेट के बाहर ही स्कूल खुलने का इंतजार करते दिखाई दिए। छात्रों ने बताया कि स्कूल का समय सुबह 10.30 बजे से है कि लेकिन शिक्षक 11 बजे स्कूल आते हैं और 11:30 से कक्षाएं शुरू होती हैं।

एक अन्य छात्र ने कहा कि मैं तीन दिन से बुक लेने आ रहा हूं, लेकिन शिक्षक ने अभी तक बुक नही दी है। समय पर शिक्षकों के नहीं आने का स्कूल के छात्रों ने स्कूल के गेट पर खड़े रहे और कहा कि शिक्षक अब मनमानी करने लगे हैं। हमारी क्लास समय पर नहीं लेते हैं और उधर 4:00 बजे स्कूल छोड़कर शिक्षक चले जाते हैं। वही बीजाडांडी क्षेत्र के इन स्कूलों में भी बुरे हालात, बने हुए जहा पर शिक्षिका ने छोड़ी शाला, व्यवस्थाएं हुई ढप्प