शिक्षक ही देश के भविष्य का करते हैं निर्माण

in #teachers14 days ago
  • शिक्षक ही देश के भविष्य का करते हैं निर्माण
  • मोंट फोर्ट विद्यालय में मनाया शिक्षक दिवस

1000220120.jpg

मंडला:- प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी विद्यालय में शिक्षक दिवस का आयोजन धूमधाम के साथ किया गया सर्वप्रथम विद्याथियों द्वारा सभी शिक्षकों का स्वागत तिलक लगाकर किया गया और उन्हे ग्रीटिंग कार्ड देकर उनके प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। इसके बाद संस्था प्रमुख ब्रदर बिनु चेरियन, उप प्राचार्य ब्रदर आनंद, कोऑर्डिनेटर ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा को तिलक लगाकर और दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम की अगली कड़ी में छात्र छात्राओं ने सुंदर गीत की प्रस्तुति की। इसके बाद कक्षा बारहवीं की छात्रों ने मनमोहक और सुन्दर नृत्य की प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर बारहवीं के छात्र छात्राओं द्वारा नाटिका का प्रस्तुत किया गया, जिसमें बताया गया की मेहनत और सच्ची लगन के द्वारा ही सफलता पाई जा सकती है। संस्था प्रमुख ब्रर्द बिनु चेरियन ने अपने उद्बोधन में शिक्षक की भूमिका के बारे में बताया की समाज सुधार में उनकी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है और उन्होंने सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बारे में और उनकी उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहां कि शिक्षक ही देश के भविष्य का निर्माण करते हैं। उन्होंने सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी।

1000220122.jpg

कार्यक्रम की अगली कड़ी में कक्षा दसवीं और बारहवीं कक्षा के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्म्मानित किया गया, जिन्होंने शत प्रतिशत रिजल्ट दिया है। सभी ऑटो चलकों को जो बच्चों को लेकर आते हैं, उन ऑटो चालकों को भी संस्था प्रमुख ने सम्मानित किया। इसके बाद कक्षा बारहवीं के छात्रों ने सुन्दर नृत्य की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था प्रमुख ब्रदर बिनु चेरियन, उप प्राचार्य ब्रदर आनंद, कोऑर्डिनेटर एवंजेलीन कुशराम, राहत कुरैशी, प्रीति राय समस्त शिक्षक स्टाफ और स्कूल प्रबंधन का अभूतपूर्व योगदान रहा।