10 पेटी में 90 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त

in #liters16 days ago
  • 10 पेटी में 90 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त
  • शराब परिवहन में प्रयुक्त स्कार्पियों वाहन जब्त
  • थाना कोतवाली पुलिस की अवैध शराब के विरूद्ध कार्रवाई
  • आरोपी के विरूद्ध अब तक 09 अपराध है पंजीबद्ध

1000215475.jpg

मंडला:-थाना कोतवाली पुलिस द्वारा शराब के अवैध परिवहन के संबंध में मिली सूचना पर कार्यवाही करते हुए 90 लीटर अंग्रेजी शराब व शराब के परिवहन में प्रयुक्त स्कार्पियों जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि विगत रात्रि भ्रमण के दौरान सूचना मिली की एक सफेद रंग की स्कार्पियों में भारी मात्रा में शराब ले जाई जा रही हैं। मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार थाना प्रभारी के नेतृत्व में थाना कोतवाली टीम द्वारा गगन ढाबा डिंडौरी हाईवे ब्रिज के नीचे स्टाफ के साथ वाहनों की चैकिंग शुरू की गई।

चैकिंग के दौरान मुखबिर द्वारा बताये गये हुलिया के एक सफेद रंग की महिन्द्रा स्कार्पियों को रोककर तलाशी ली गई। तलाशी लेने पर वाहन में 06 पेटी गोवा व 04 पेटी जिनीयस शराब मिला। वाहन में कुल 90 लीटर अंग्रेजी शराब जिसकी अनुमानित कीमत 60 हजार व उक्त शराब के परिवहन में प्रयुक्त स्कार्पियों गाड़ी जिसकी अनुमानित कीमत 5 लाख है को आरोपी राजेश झारिया पिता राम प्रसाद झारिया, निवासी रामनगर चौकी हिरदेनगर हाल एकता कालोनी मंडला के कब्जे से जब्त किया गया। आरोपी का कृत्य धारा 34 (2) आबकारी एक्ट का पाये जाने पर आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लेकर आरोपियों से उक्त शराब के संबंध में पूछताछ कर माननीय न्यायालय में पेश किया गया।

  • थाना कोतवाली में 09 अपराध है पंजीबद्ध

थाना कोतवाली मंडला के अपराध क्रमांक 520/2024 में गिरफ्तार उक्त आरोपी के खिलाफ इस मामले को मिलाकर आबकारी अधिनियम के तहत 08 अपराध पंजीबद्ध हैं, जिसमें से दो मामलें आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2) के तहत पंजीबद्ध किया गया। इन 08 मामले के अलावा आरोपी के विरूद्ध 279, 337, 338 भादवि के तहत मामला थाना कोतवाली में पंजीबद्ध हैं।