युवती की बरामदगी एवं आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर आमरण अनशन

in #crime9 months ago (edited)

IMG-20210922-WA0066.jpg
अमेठी। कोतवाली क्षेत्र में युवती की बरामदगी एवं आरोपी की गिरफ्तारी व कार्रवाई को लेकर मौनी स्वामी की अगुवाई में समर्थकों ने आमरण शुरू किया। पुलिस के आश्वासन पर मौनी स्वामी और समर्थकों ने अनशन समाप्त किया।कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी 20 वर्षीय युवती 25 दिसंबर को सिलाई सीखने गई थी। गांव निवासी एक युवक बहला फुसलाकर भाग ले गया। केस दर्ज होने के बाद भी युवती की बरामदगी नहीं हो पाई और न ही आरोपी को पकड़ा गया। पीड़ित परिवार के अनुरोध पर बुधवार को गौरीगंज बाबूगंज सगरा आश्रम पीठाधीश्वर शिवयोगी स्वामी अभय चैतन्य मौनी महाराज समर्थकों के साथ गांव पहुंचे। वहां मौजूद ग्रामीणों व समर्थकों के साथ मौनी स्वामी ने आमरण अनशन शुरू कर दिया।मौके पर मौजूद प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार द्विवेदी ने जल्द ही युवती को बरामद कर युवक के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया। आश्वासन के बाद मौनी स्वामी ने आमरण अनशन समाप्त किया।

इनसेट
कार्रवाई नहीं होने पर दोबारा होगा अनशन
मौनी स्वामी ने कहा कि बेटी नहीं मिली है, जबकि आरोपी फरार हैं। आहत पीड़ित परिवार के अनुरोध पर जब मैं यहां पहुंचा तो कार्यवाही न होने से परिवार परेशान है। बैठक के बाद कार्रवाई नहीं होने तक आमरण अनशन का निर्णय लिया गया था। जिसमें मैं शामिल हुआ। कहा कि थानाध्यक्ष के आश्वासन पर आमरण-अनशन समाप्त हुआ है।
टीम कर रही तलाश
एसएचओ अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि मामले में केस दर्ज है। टीम युवती व युवक की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दे रही है। जल्द ही बरामद कर पूरे प्रकरण में नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।