सीएम योगी ने किया उत्तर भारत के सबसे बड़े मॉल का उद्घाटन, आज से जा सकेंगे लुलु मॉल

in #udghatan2 years ago

लुलु ग्रुप के चेयरमैन ने प्रोजेक्ट पूरा करने में सरकार के सहयोग के लिए जताया आभार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में दो हजार करोड़ रुपये की लागत से बने उत्तर भारत के सबसे बड़े लुलु मॉल का रविवार को उद्घाटन किया। उन्होंने इलेक्ट्रिक कार से पूरे मॉल का भ्रमण भी किया। इस अवसर पर लुलु ग्रुप के चेयरमैन यूसुफ अली एमए ने कहा कि लखनऊ के मॉल को बनाने का प्रस्ताव इंवेस्टर्स समिट में किया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिलाया था कि काम शुरू करो, कोई दिक्कत नहीं आएगी। संबंधित अधिकारियों की टीम ने इस शॉपिंग मॉल के निर्माण के दौरान बहुत सहयोग किया। इससे परियोजना तय समय में पूरी हो सकी। उन्होंने उद्घाटन के लिए आने के लिए सीएम का आभार भी जताया। सोमवार से यह मॉल आम लोगों के लिए खुल जाएगा।
UP: सीने पर सीएम योगी का टैटू गुदवाने वाले यामीन को पुलिस ने भेजा जेल, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
एटा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रशंसक एवं भाजपा कार्यकर्ता यामीन सिद्दीकी ने बताया कि उसे जान से मारने की धमकी मिली है। मामले की जांच में जुटी पुलिस ने सच खोज निकाला। यामानी के आरोप झूठे निकले। Read latest hindi news (ताजा हिन्दी समाचार) on cm yogi adityanath, yameen siddiqui, yogi adityanat

मुख्यमंत्री रविवार की शाम 7 बजे लुलु मॉल पहुंचे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी मौजूद रहे। लुलु ग्रुप की टीम ने मुख्यमंत्री व अन्य गणमान्य अतिथियों के लिए पूरे मॉल परिसर का भ्रमण कराया। इसकी विशेषताओं से भी उन्हें अवगत कराया गया।

मॉल का निर्माण सुशांत गोल्फ सिटी में शहीद पथ पर करीब 22 लाख वर्गफीट में किया गया है। इसका मुख्य आकर्षण यहां बना प्रदेश का सबसे बड़ा हाइपर मार्केट और गेमिंग जोन है। इसके अलावा शादियों की खरीदारी के लिए वेडिंग एरीना और मनोरंजन के लिए 11 स्क्रीन का सुपरप्लेक्स भी यहां तैयार किया गया है।

यहां अंतरराष्ट्रीय मानकों व सुविधाओं के साथ देश-विदेश के ब्रांड के सामान की खरीदारी की जा सकेगी। मॉल के अंदर 15 रेस्टोरेंट, 25 आउटलेट के साथ 1600 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ बना फूड कोर्ट भी है। यहां 3000 वाहनों की पार्किंग क्षमता है। वहीं 50 हजार लोग एक साथ शॉपिंग कर सकते हैं। पर्यटकों को शटल सेवा उपलब्ध कराए जाने पर भी कंपनी विचार कर रही है। यहां ग्रोसरी से लेकर फैशन और इलेक्ट्रॉनिक्स, होम डेकोर का सामान भी उपलब्ध है। यह लुलु समूह का पांचवां शॉपिंग मॉल है।

प्रयागराज और वाराणसी में भी नए शॉपिंग मॉल पर कंपनी काम कर रही है। कार्यक्रम के दौरान बताया गया कि रिटेल प्रोजेक्ट्स के अलावा लुलु समूह ने फू ड प्रोसेसिंग हब की भी घोषणा की है। करीब 500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन है।

11 July 2022
एसपी से मिलकर निकलते विधायक अरविंद गिरि।
पुलिस से नाराजगी को लेकर धरने पर बैठे विधायक अरविंद गिरि
Lakhimpur Kheri
11 July 2022
देवशयनी एकादशी
देवशयनी एकादशी: चार माह के लिए क्षीरसागर में सोए भगवान, मांगलिक कार्यों पर रोक
Prayagraj
11 July 2022
कारगिल यात्रा के अंतिम दिन अमरनाथ में जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि
Udhampur
10 July 2022
lucknow
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Luxury Sofa Clearance Sale: Price Might Surprise You
Search Ads
|
Sponsored
Reduce Fat With Laser Liposuction (Prices Might Surprise You)
Laser Liposuction | Search Ads
|
Sponsored
Smart Beds Clearance Sale: Price Might Surprise You
Smart Beds | Search Ads
|
Sponsored
सेकेंड हैंड 2021 SUVs अब कम कीमत पर बिक रही है : कीमतें जानिए
Unsold Cars | Search Ads
|
Sponsored
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Screenshot_2022-07-11-13-58-39-36_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12~2.jpg

Sort:  

Good job

आपकी 7 दिन की सभी खबरों को हम नहीं लाइक कर दिया है... आप से भी अपेक्षा है कि आप ही हमारी खबरों को लाइक करें... यह मंच एक दूसरे का साथ देकर आगे बढ़ने का है.... कम से कम 15 खबरें भेजें और अधिक से अधिक लाइक करें... किसी भी खबर को उसके प्रसारित होने के 30 मिनट बाद ही लाइक करें...

सादर...