आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक पुलिस की हिरासत में

लखनऊ, 07 जून। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के लखनऊ, उन्नाव समेत अन्य राज्य के छह कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपित को तमिलनाडु पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपित को लेने के लिए यूपी एटीएस और स्थानीय थाने की पुलिस तमिलनाडु पहुंच चुकी है।

दरअसल, सोमवार देररात लखनऊ, उन्नाव समेत अन्य राज्यों के छह आरएसएस कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। यह धमकी व्हाटसएप ग्रुप के जरिए भेजी गई थी। धमकी भरा वाट्सएप मैसेज लखनऊ के सेक्टर क्यू अलीगंज निवासी प्रो. नीलकंठ पुजारी के मोबाइल पर भेजा गया था। इस मामले में पुजारी ने रात को ही मड़ियांव कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराई थी।

पुलिस की जांच में पता चला कि अल अंसारी इमाम रजी उन मेंहदी नामक एक व्हाट्सएप ग्रुप पर कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी भाषा में यह धमकी दी गई है। अल इमाम अंसार रजी उन मेंहदी नाम के ग्रुप में एक आरएसएस कार्यकर्ता इनवाइट लिंक के जरिए जुड़ गया। इसके बाद उसको यह मैसेज मिला। धमकी भरा मैसेज मिलने के बाद यूपी एटीएस के साथ अन्य जांच एजेंसियां सक्रिय हो गईं। इसके साथ ही लखनऊ और उन्नाव संघ कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई।

एटीएस की जांच में पता चला कि जिस नम्बर से यह मैसेज भेजा गया है वो तमिलनाडु में एक्टिवेट है। इसके बाद अभियुक्त की लोकेशन तमिलनाडु में आने पर वहां की आंतरिक सुरक्षा शाखाओं के अधिकारियों से सम्पर्क कर मदद ली। इसके बाद तमिलनाडु पुलिस ने आरोपित तमिलनाडु के रामलिंगम स्ट्रीट निवासी राज मुहम्मद को हिरासत में ले लिया। उसससे प्रारम्भिक पूछताछ की गई और उसे लेने के लिए एटीएस और मड़ियांव की एक टीम विमान से तमिलनाडु पहुंची है। अभियुक्त को यहां की कोर्ट में पेशी के बाद पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।IMG_20220608_071334.jpg

Sort:  

Nice