इस बस को लोग जानते है पति पत्नी एक्सप्रेस के नाम से, जानिए क्यो लोगो ने रख दिया ऐसा नाम

in #jhashi2 years ago

झांसीः उत्तर प्रदेश रोडवेज की एक बस ऐसी है, जिसे लोगो पति-पत्नी एक्सप्रेस का नाम दे दिया है। इसके पीछे वजह भी बेहद खास है। दरअसल इस बस का संचालन पति-पत्नी मिलकर करते है।
बस की स्टेयरिंग पति के हाथो मे होती है तो पत्नी सवारियो का बैठाने और टिकट काटने का काम करती है। हैरानी की बात ये है कि ड्राइवर पति को अपनी पत्नी की वजह से ही नौकरी मिली है। तो आइए जानते है क्या है पति-पत्नी एक्सप्रेस।

मिली जानकारी के अनुसार पति-पत्नी एक्सप्रेस उरई डिपो की बस है जो उरई से झांसी के बीच चलती है। यह बस सुबह 8 बजे उरई से चलती है और 12 बजे झांसी पहुंचती है और झांसी से 1 बजे निकलकर शाम 5 बजे उरई बस स्टैंड पहुंच जाती है। कोरोना काल में बेहतरीन सेवा देने के लिए रोडवेज की तरफ से कंडक्टर संगीता राठौर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जा चुका है।
सुरेंद्र राठौर ने बताया कि उन्हे उनकी पत्नी की वजह से ही यह नौकरी मिली है। चार साल पहले उनकी पत्नी संगीता को कंडक्टर की नौकरी मिली थी। इसके एक साल बाद संगीता की सिफारिश पर सुरेंद्र को भी नौकरी मिल गई। आरएम द्वारा इन दोनो की ड्यूटी एक ही बस में लगा दी गई। अब इस बस की पूरी जिम्मेदारी सुरेंद्र और संगीता की ही होती है।

संगीता ने बताया कि जब उन्हे कंडक्टर की नौकरी मिली तो कोई भी ड्राइवर उनकी ड्यूटी अपने बस में नहीं लगवाता था। जब यह समस्या सुलझती हुई नहीं दिखी तो संगीता ने आरएम से अपने पति सुरेंद्र को ड्राइवर की नौकरी देने की सिफारिश की। उनकी यह बात मान ली गई और शुरू हो गई पति- पत्नी एक्सप्रेस। आज चार साल से यह पति पत्नी एक्सप्रेस चल रही है।IMG_20220809_183108.jpg